मौसम की मार झेल रहे उत्तराखंड के लिए अगले 7 दिन रहेंगे राहत भरे

संक्षेप:

  • राहत भरे रहेंगे उत्तराखंड के लोगों लिए अगले 7 दिन
  • मौसम विभाग के पूर्वानुमान पर प्रशासन की नज़र
  • 20 और 21 जुलाई को मौसम में कुछ दिखेगा बदलाव 

 

देहरादून: पिछले कई दिनों से मानसून का कहर झेल रहे उत्तराखंड वासियों के लिए मौसम के लिहाज से अगले 7 दिन राहत देने वाले हैं। मौसम विभाग ने अगले एक सप्ताह के लिए उत्तराखंड के मौसम को सामान्य और सुकून भरा बताया है।

प्रदेश में मानसून की आमद के साथ ही कई क्षेत्रों में भारी बारिश ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। बीच-बीच में रुक-रुककर हो रही बरसात से कई जगहों पर रास्ते बंद होने और भूस्खलन ने लोगों की दुश्वारियां बढ़ा दी हैं। भारी बारिश के चलते चारधाम यात्रा के यात्रियों को भी बीच-बीच में यात्रा रोकनी पड़ रही है।

मौसम विभाग ने अगले 7 दिनों के लिए प्रदेश में कुछ स्थानों पर छुटपुट बारिश के संकेत दिए हैं और पूरे प्रदेश में मौसम को​​​​ सुकून भरा बताया है। आपको बता दें कि मौसम विभाग के हर पूर्वानुमान पर प्रशासन की पूरी निगाहें हैं और गंभीरता के साथ मौसम विभाग की हर चेतावनी को लिया जा रहा है।

मौसम निदेशक विक्रम सिंह ने इस विषय में कहा कि 20 और 21 जुलाई को मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिलेगा। 22 और 23 जुलाई को फिर मौसम में सुधार होगा और 24 जुलाई के बाद प्रदेश में एक बार फिर से भारी बारिश के संकेत मिल रहे हैं।

Read more Dehradun Hindi News here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें

Related Articles

Leave a Comment