CRPF पर हमले के समय पुलवामा का DSP था देवेंद्र सिंह, विपक्ष ने उठाए सवाल, कहा- बड़ी साजिश

संक्षेप:

  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम से गिरफ्तार किए गए डीएसपी देवेंद्र सिंह के आतंकियों के साथ कनेक्शन की खबर ने हंगामा मचा दिया है.
  • देवेंद्र सिंह का पुलवामा कनेक्शन भी सामने आ रहा है.
  • सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक को लेकर कांग्रेस पार्टी और विपक्ष की अन्य पार्टियां मोदी सरकार पर हमलावर हैं और देश के NSA अजित डोभाल से सीधे सवाल किए जा रहे हैं.

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम से गिरफ्तार किए गए डीएसपी देवेंद्र सिंह के आतंकियों के साथ कनेक्शन की खबर ने हंगामा मचा दिया है. जम्मू-कश्मीर जैसी संवेदनशील जगह पर तैनात पुलिस का इतना बड़ा अधिकारी आतंकियों के साथ मिलकर बड़े हमले को प्लान कर रहा था. सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक को लेकर कांग्रेस पार्टी और विपक्ष की अन्य पार्टियां मोदी सरकार पर हमलावर हैं और देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से सीधे सवाल किए जा रहे हैं. इतना ही नहीं देवेंद्र सिंह का पुलवामा कनेक्शन भी सामने आ रहा है.

‘हो क्या रहा है डोभाल साहब?’

राष्ट्रीय लोकदल के नेता और पूर्व सांसद जयंत चौधरी ने मंगलवार सुबह देवेंद्र सिंह के मामले में ट्वीट किया, ‘एक पुलिस अफसर जिसने कुछ दिनों पहले ही विदेशी राजनयिकों को जम्मू-कश्मीर का दौरा करवाया, जब पुलवामा में जवानों पर कार से हमला किया गया तब भी वह वहां पर मौजूद था, कार सुरक्षा से पार जाकर जवानों पर हमला कर देती है. डोभाल साहब क्या हो रहा है?’

ये भी पढ़े : PM Modi Live Address : आत्मनिर्भरता ही नए भारत की पहचान है


रणदीप सुरजेवाला ने भी घेरा

सिर्फ जयंत चौधरी ही नहीं बल्कि कांग्रेस की ओर से भी देवेंद्र सिंह के मामले में सरकार पर सवाल खड़े किए गए थे. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर सवाल किए थे कि देवेंद्र सिंह कौन हैं? 2001 के संसद पर हुए हमले में उनका क्या हाथ था? पुलवामा हमले में उनका क्या हाथ था, क्योंकि वह वहां पर डिप्टी एसपी था? रणदीप सुरजेवाला ने लिखा कि क्या वो हिज्बुल आतंकियों को निकालने की कोशिश कर रहा था या वह सिर्फ एक मोहरा है और असली खिलाड़ी कहीं और छुपे हैं. ये बड़ी साजिश है?

सुरक्षा के हिसाब से खड़े हो रहे सवाल

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस में इस तरह एक सीनियर अफसर का आतंकियों के साथ मिले होना, सुरक्षा के मोर्चे पर बड़े सवाल खड़ा करता है. इंडिया टुडे की ग्राउंड रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि श्रीनगर में देवेंद्र सिंह आर्मी के बेस कैंप के पास ही अपना घर बनाने में जुटा था, यानी वह अपने खतरनाक मंसूबे को आगे बढ़ा रहा था. 2017 से देवेंद्र सिंह के घर का काम चल रहा था, जो कि आर्मी कॉर्प्स 15 के बेस कैंप के पास था. आर्मी का ये बेस कैंप श्रीनगर के इंदिरा नगर में मौजूद है, जिसकी गिनती शहर के सबसे सुरक्षित स्थानों में होती है.

पुलवामा हमले से क्या है कनेक्शन?

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को हुए आतंकी हमले में 40 से अधिक सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे. इस बड़े आतंकी हमले ने पूरे देश को झकझोर दिया था. अब इसी हमले से देवेंद्र सिंह का कनेक्शन जुड़ा है. डीएसपी देवेंद्र सिंह से पुलिस को पुलवामा पुलिस लाइन पर हुए आतंकी हमले के बारे में भी कथित तौर पर कुछ अहम जानकारियां मिली थीं.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Related Articles