क्या बिहार में लग सकता है पूर्णतः लॉकडाउन? भाजपा के पूर्व विधान पार्षद ने की लॉकडाउन लगाने की मांग

संक्षेप:

  • एक लाख के पार एक्टिव केस।
  • 15 दिनों के लिए पूर्णतः लॉकडाउन लागू करने का आग्रह।
  • ग्रामीण इलाकों में संक्रमण फैलने का खतरा हमेशा बना रहता है।

गया। बिहार में लगातार बढ़ रहे है कोरोना संक्रमण के मामले। पिछले कई दिनों में ही कितने ही लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। कोरोना की ये दूसरी लहर ज्यादा घातक साबित हुई है। आंकड़ों पर गौर करें तो अब तक बिहार में एक लाख के पार एक्टिव केस की पुष्टि हुई है और सिर्फ एक दिन में 13,789 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। वहीं, दूसरी ओर पटना में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, गया में 965 मरीजों की पुष्टि हुई है। ऐसे में भाजपा के बिहार में भाजपा के वरीय नेता सह गया से पूर्व विधान पार्षद कृष्ण कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री से महामारी को लेकर एक गुज़ारिश की है।

15 दिनों के लिए पूर्णतः लॉकडाउन लागू करने का आग्रह

भाजपा के पूर्व विधान पार्षद ने  कोरोना से फैले महामारी के नियंत्रण में लाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी से बिहार में 15 दिनों के लिए पूर्णतः लॉकडाउन लागू करने का आग्रह किया है।

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


ग्रामीण इलाकों में संक्रमण फैलने का खतरा हमेशा बना रहता है

उन्होंने बिहार के ग्रामीण इलाकों में संक्रमण  तेजी से फैलने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि जिस प्रकार से ग्रामीण इलाकों में शादी विवाह के कारण भीड़ जुट रही है उससे संक्रमण फैलने से कोई रोक नहीं पायेगा। अभी सरकार के आदेशानुसार शाम चार बजे दुकान बंद करने के लिए कहा गया है। चार बजे के पहले बाजारों में अनियंत्रित भीड़ जुट रही है। लोगों में यह बात घर करने लगती है कि दुकान चार बजे बंद कर दी जायेगी। इसके कारण लोग चार बजे के पहले बाजारों में उमड़ पड़ते हैं। इसके बाद धारा 144 लागू होता है और बारात निकलने का सिलसिला जारी रहता है। इस प्रकार शहर और ग्रामीण इलाकों में शादी विवाह का दौर शुरू होता है। बारात एक गांव से दूसरे गांव में जाती है। बारात सैकड़ों की संख्या रहती इस एक गांव से दूसरे गांव में संक्रमण फैलने का खतरा हमेशा बना है। अभी बिहार में कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। 

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.