गाजियाबादः फ्लिपकार्ट कंपनी को चूना लगाने वाले 3 गिरफ्तार

संक्षेप:

  • ऑनलाइन कंपनी फ्लिपकार्ट को लगाया जा रहा था का लाखों चूना
  • गाजियाबाद पुलिस ने 3 लड़कों को किया गिरफ्तार
  • कंपनी में ही करते थे डिलेवरी ब्वॉय का काम

गाजियाबादः ऑनलाइन कंपनी फ्लिपकार्ट को बड़ा चूना लगाया जा रहा था। कंपनी को चूना एनसीआर के तीन लड़के लगा रहे थे। जो उसमें बतौर डिलीवरी ब्वॉय भी काम करते हैं। पूरा मामला हैरान कर देने वाला है। ऑनलाइन कंपनी के असली माल को कैसे नकली में तब्दील कर दिया जाता था। पूरा खुलासा गाजियाबाद में हुआ है । लिंक रोड पुलिस ने मामले में तीन आरोपी पकड़े हैं । आइए पूरा मामला समझते हैं।

फ्लिपकार्ट नाम की ऑनलाइन कंपनी को चूना लगाने वाले कोई और नहीं बल्कि कंपनी के तीन डिलीवरी ब्वॉय हैं। जो फ्लिपकार्ट की सिस्टर कंसर्न कंपनी इंस्टाकार्ट के साथ काम करते हैं । इंस्टाकार्ट का काम है देश में फ्लिपकार्ट के सामान को डिलीवर करना है लेकिन फ्लिपकार्ट की असली माल को कैसे बदलकर नकली कर दिया जा रहा था, उसका खुलासा गाजियाबाद में हुआ है ।

पुलिस ने 3 तीन लड़को को गिरफ्तार किया है। इनके पास से फ्लिपकार्ट कंपनी का लाखों रुपए का माल बरामद हुआ है।  इनमें ज्यादातर वह माल है।  जिन पर सीरियल नंबर होता तो है, लेकिन उस को बदला जा सकता है। वह माल जो कंपनी के पास वापस भेजा जाए तो कंपनी आसानी से चेक नहीं कर सकती कि वह असली माल वापस आया है या नकली।  इन में मुख्य तौर पर कंप्यूटर हार्ड ड्राइव,  और कंज्यूमर गुड्स ऐसा सामान था, जिसकी कीमत लाखों में थी।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


इस तरह से करते थे ठगी  

दरअसल जब पुलिस ने 3 लड़कों को पकड़ा है। तब पूरे मामले का खुलासा हुआ । वहीं पकड़े गए आरोपियोंमें राजू अरोड़ा, रिंकू गौड़, आसिफ अहमद दिल्ली के रहने वाले हैं। यह तीनों एक नए तरीके से पूरी ठगी को कर रहे थे।  पुलिस के मुताबिक यह फर्जी ऑनलाइन ग्राहक बनकर फ्लिपकार्ट से सामान बुक करते थे। उसके लिए कैश ऑन डिलीवरी ऑप्शन ही चुनते थे और जब डिलीवरी का वक्त आता था, तो कंपनी को बता दिया जाता था कि माल लेने से ग्राहक ने मना कर दिया है।

ऐसे में इंस्टाकार्ट नाम की कंपनी के द्वारा ही माल वापस जाता था और डिलीवरी बॉय यही होते थे। रास्ते में वापस हुए माल को यह नकली माल से बदल देते थे और फ्लिपकार्ट तक वापस पहुंचा देते थे। इससे फ्लिपकार्ट और इंस्टाकार्ट दोनों को नुकसान हो रहा था। इंस्टाकार्ट की क्रेडिबिलिटी खराब हो रही थी।

जबकि फ्लिपकार्ट को जो माल वापस मिल रहा था, वह नकली था। फ्लिपकार्ट ने गौर किया और उसके बाद शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने जब जांच की तो यह तीन लड़कों का नाम सामने आया।  पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया है । और उनके कब्जे से लाखों रुपए का माल बरामद किया गया है। ठगी का काम करने वाले लोग नए नए तरीके अख्तियार करते रहते हैं। उनमें यह भी एक नया तरीका है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Ghaziabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles