हापुड़ में दिव्यांग के साथ दबंगों की दरिंदगी का वीडियो वायरल

संक्षेप:

  • दिव्यांग युवक के मुह में ठूस दिया था कपड़ा
  • दरिंदगी का बना रहे थे वीडियो
  • हापुड के थाना सिम्भावली के गांव देवली की घटना

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में एक मानवता को शर्मसार करने वाला एक वीडियो वायरल हुआ है, कुछ लोग मिलकर दो दलित युवकों को रस्सी से लटकाकर उन्हें बुरी तरह से पीट रहे हैं। दबंगों जिन दो युवकों को पीटा जा रहा है उसमें से एक दिव्यांग है। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस भी सक्रिय हो गई है और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्जकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि यह घटना हापुड के थाना सिम्भावली के गांव देवली की है। आरोप है कि यहां तीन युवकों ने दो युवकों पर चोरी का आरोप लगाते हुए उन्हें बंधक बना लिया। आरोपियों ने एक दिव्यांग दलित युवक और उसके साथी के हाथ-पैर बांधकर उसे लटका दिया और बुरी तरह पीटा। दबंगों ने पीड़ित दिव्यांग दलित के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और लाठी डंडों से जमकर पीटा।

दिव्यांग दलित युवक खुद को बेगुनाह बताता रहा और दबंगों से भीख मांगता रहा लेकिन उनका दिल इतने से भी नहीं पसीचा। तो उन्होंने उनका अंगूठा भी काट दिया। मामला बीते शनिवार का गांव में एक युवती का पर्स चोरी हो गया था। जिसमें पर्स चोरी करने का आरोप गांव के दिव्यांग अनिल और रोहित पर लगा। जिसके बाद आरोपी कपिल अपनी गाड़ी लेकर दिव्यांग अनिल के पास पहुंचा था और उसे कुछ काम होने की बात कहकर अपने साथ ले गया।

ये भी पढ़े : फिरोजाबाद में रह रही पाकिस्तानी महिला गिरफ्तार


पर्स चोरी के मामले में गांव के अंदर पंचायत की गई जिसमें पर्स चुराने वाले आरोपी युवक रोहित का फैसला पंचायत ने 50000 में तय कर दिया। रोहित के पिता ने चोरी में हुए नुकसान की भरपाई करने के एवज में 50000 देने की पेशकश रखी थी तो वहीं चोरी का गुनाह रोहित द्वारा कबूल होने के वाबजूद रोहित और दिव्यांग अनिल को आरोपियों ने घर के अंदर लाकर उनके हाथ एक ऊंचे डंडे से बांध दिए और हाथ बांधकर उनको लटका दिया।

जिसके बाद दोनों की थर्ड डिग्री टॉर्चर के साथ पिटाई की गई। इसमें दिव्यांग अनिल को काफी गंभीर चोटें आई हैं। जिसके शरीर पर पिटाई के बाद पड़े छाले और सूजन के निशान साफ तौर पर देखे जा सकते हैं।मामले में पिटाई की सूचना गांव में पहुंचते ही लोगों में चर्चा का विषय बन गया और सैकड़ों लोग इकट्ठे होकर आरोपी के घर पहुंच गए जहां से बामुश्किल उसको निकाला गया। एसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि पीड़ित दिव्यांग के भाई की तहरीर पर पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों नूतन, कपिल और भरत के नामजद मुकदमा दर्ज किया है जिनमें से एक आरोपी नूतन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Read more Ghaziabad News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने
के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles