कैमरे देख भाग खड़ी हुई गाजियाबाद पुलिस ?

संक्षेप:

  • गाजियाबाद पुलिस की दंबगई
  • बिना हेलमेट चला रहे बाइक
  • वीडियो बनाने पर फोन छीनने की कोशिश

गाजियाबाद - ट्रैफिक नियम का पालन करना, हम सबकी ड्यूटी है। अगर कोई इस नियम का पालन नहीं करते तो ट्रैफिक पुलिस कर्मी उसका चालान काट देते है। लेकिन क्या हो तब जब पुलिस कर्मी ही ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करे। मामला गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन का है, बिना हेलमेट रोड पर बाइक चलाने पर एक शख्स इस पुलिसकर्मी की वीडियो बनाने लगा। इस पुलिसकर्मी की नजर जब वीडियो बनाने वाले पर गई तो वह बाइक से उतरकर शख्स से मोबाइल छीनने लगा, इसी बीच मीडिया कर्मी भी मौके पर आ गए, फिर क्या मीडिया कर्मी को देख पुलिसकर्मी अपनी बाइक पर बैठ भाग निकले।

गाजियाबाद SSP की दरिया दिली, दिव्यांग की करी मदद

गाजियाबाद के पुलिस कप्तान मंगलवार को अपने ऑफिस में बैठकर जनता की समस्या सुन रहे थे कि तभी एक दिव्यांग एसएसपी ऑफिस पहुंचा, जिसने एक हादसे में दोनों पैर खो दिए थे। उससे एसएसपी ने आने का कारण पूछा तो उसने अपनी समस्या बतायी। दिव्यांग ने बताया कि उसका नाम प्रदीप कुमार है और वह दिव्यांग होने के कारण रिक्शा नहीं चला सकता। इसलिए वह रिक्शे में अपने लिए मोटर और नए पहिए लगवाना चाहता है, लेकिन पैसों की कमी होने के चलते वह ऐसा करने में असमर्थ है। उसने कई संगठन के चक्कर भी लगाये, लेकिन मदद नहीं मिला। इसलिए वह एसएसपी कार्यालय आया है।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


प्रदीप की ये समस्या सुनकर एसएसपी ने अपने पीआरओ को अपना एटीएम कार्ड दिया और 15 हजार की राशी निकालने को कहा। जिसके बाद एसएसपी ने दरिया दिली दिखाते हुए लिफाफे में 15 हजार की राशी बंद कर उस दिव्यांग को दे दिए। जिसके बाद प्रदीप कुमार ने एसएसपी का शुक्रिया करते हुए दुआएं दी। एसएसपी की इस मदद के बाद प्रदीप कुमार में एक अलग ही आत्मविश्वास दिखाई दिया है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Ghaziabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles