गंगनहर पर लूटपाट के लिए गोताखोर कर रहे श्रद्धालुओं की हत्या!, BJP MLA ने किया खुलासा

संक्षेप:

  • गंगनहर में स्नान करना हुआ जानलेवा
  • गोताखोर लूटपाट के लिए श्रद्धालु की कर रहे हत्या
  • बीजेपी विधायक ने डीएम को पत्र लिखकर की जांच की मांग

गाजियाबाद: गाजियाबाद में गंगनहर जिसको छोटा हरिद्वार भी होता जाता है, वहां स्नान करने आये लोगों की हत्या करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि गंगनहर में स्नान करने आने वाले लोगों की हत्या कर गोताखोर उनके साथ लूटपाट करते हैं। इसके लिए खुद लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर जांच की मांग की है।

विधायक ने अपने पत्र में लिखा है कि मुरादनगर गंगनहर पर एक छोटे से मंदिर का निर्माण कर उस पर छोटा हरिद्वार का बोर्ड लगाया गया है। यहां एनसीआर सहित हरियाणा और दूर-दराज के लोग स्नान करने आते हैं। गोताखोरों की इन यात्रियों पर नजर रहती है। नहर में स्नान करने वाली महिलाओं एवं पुरुषों को देखकर उनके पैर पकड़कर उन्हें नीचे डुबा देते हैं। जिसके बाद उनकी मृत्यु हो जाती है।

उन्होंने लिखा कि नहर में वह पहले से ही तैयार पत्थर और रस्सी से उनके पैर बांध देते हैं जिससे उनकी लाश पानी के ऊपर न आए। इस दौरान वह उनके आभूषण निकाल लेते हैं। साथ ही लाश ढूंढने के नाम पर भी उनके परिवार वालों से 20-25 हजार रुपए लेते हैं। विधायक ने कहा कि इस तरह से गंगनहर में डुबोकर कई महिलाओं की मौत की जा चुकी है।

ये भी पढ़े : GST Council की बैठक में फैसला, सैनिटरी नैपकिन पर खत्म जीएसटी


उन्होंने लिखा कि इस बात का खुलासा तब हुआ जब एक लड़की जिसका गोताखोरों ने नहर के अंदर पैर पकड़कर खींचने का प्रयास किया लेकिन वह फिसल गया। जिसके बाद लड़की ने बताया कि पानी के अंदर कोई उसका पैर खींच रहा था। इसके बाद हरियाणा से आए एक मृतक के परिजनों ने भी अपने साथ यही घटना होने की बात कही। हरियाणा के परिजनों ने कहा कि गोताखोरों के मंदिर के पुजारी से भी साठगांठ है। उन्होंने लिखा कि यहां 2-3 लाश रोज मिलती हैं। विधायक नंदकिशोर ने पैसे व जेवरों के लिए हत्या करने वाले इस गिरोह की निष्पक्ष जांच करके कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।  

Read more Ghaziabad News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने
के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles