IPL 2018: Rajasthan Royals ने 6 विकेट से Kolkata Knight Riders से जीता मैच

संक्षेप:

  • राजस्थान रॉयल्स पर 6 विकेट से जीत दर्ज की
  • राजस्थान की टीम 19 ओवर में 142 रन बनाए
  • अंक तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंची राजस्थान

कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने मंगलवार को आईपीएल 2018 के महत्वपूर्ण मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स पर 6 विकेट से जीत दर्ज की। कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी (20/4) के सामने राजस्थान की पारी 19 ओवरों में 142 रनों पर सिमट गई। इसके जवाब में केकेआर ने क्रिस लिन की उम्दा बल्लेबाजी की मदद से 12 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर जीत हासिल की।

केकेआर के अब 13 मैचों से 14 अंक हो गए और उसने प्लेऑफ में लगभग प्रवेश कर लिया है। केकेआर अंक तालिका में तीसरे क्रम पर पहुंचा। राजस्थान के 13 मैचों से 12 अंक है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम 19 ओवर में 142 रन पर सिमट गई और अब कोलकाता के सामने 143 रन का लक्ष्य है।

जवाब में उतरी कोलकाता की टीम ने लक्ष्य को 4 विकेट खोते हुए 18 ओवर में आसानी से हासिल कर लिया और 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इसके साथ ही उन्होंने इस सीजन में अपनी सातवीं जीत दर्ज की और अंक तालिका में तीसरे पायदान पर 14 अंकों के साथ अपनी स्थिति मजबूत की। अब कोलकाता और राजस्थान के सिर्फ 1-1 मैच बचे हैं।

ये भी पढ़े : चयनकर्ताओं ने दी क्रिकेटर मोहम्मद शमी को खुशी तो अदालत से आई बुरी खबर


पिछले तीन मुकाबलों में बड़ी टीमों को धूल चटाने वाली राजस्थान रॉयल्स इस मुकाबले में कहीं भी वापसी करने की स्थित में नजर नहीं आई। इस हार के साथ ही राजस्थान के लिए प्ले ऑफ की राह काफी मुश्किल हो गई है। कप्तान दिनेश कार्तिक और क्रिस लिन की शानदार बल्लेबाजी के दम पर केकेआर ने यह मैच बेहद आसानी से जीत लिया। केकेआर के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को उनके लाजवाब प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। कुलदीप ने चार ओवर में 20 रन देकर राजस्थान के चार बड़े खिलाड़ियों को शिकार बनाया।

राजस्थान की 143 रन की चुनौती का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को पहला झटका सुनील नरेन (21) के रूप में लगा। राजस्थान की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत करने आए के. गौतम के पहले ही ओवर में नरेन ने दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 21 रन जड़ डाले। इसके बाद अगले ही ओवर में बेन स्टोक्स की दूसरी गेंद पर वह गौतम को कैच थमा बैठे। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रॉबिन उथप्पा (4) के रूप में स्टोक्स ने केकेआर को दूसरा झटका दिया। रॉबिन उथप्पा का कैच राहुल त्रिपाठी ने पकड़ा।

केकेआर के खिलाफ इश सोढ़ी, अनुरीत सिंह और राहुल त्रिपाठी की वापसी हुई थी। गौरतलब है कि आईपीएल के मौजूदा सीजन में अब केकेआर ने 13 में से सात मैच जीतने के बाद प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। वहीं राजस्थान रॉयल्स इतने ही मैचों में छह मुकाबले जीतकर चौथे पायदान पर बनी हुई है।

इस प्रकार थीं दोनों टीमे:

कोलकाता नाइट राइडर्स: क्रिस लिन, सुनील नरिन, रॉबिन उथप्पा, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कप्तान), नीतीश राणा, शुभमन गिल, जावोन सीर्ल्स, प्रसिद्ध कृष्णा, शिवम मावी, कुलदीप यादव

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, स्टुअर्ट बिन्नी, जोफ्रा आर्चर, कृष्णप्पा गौतम, जयदेव उनाडकट, ईश सोढ़ी, अनुरीट सिंह

Read more Ghaziabad News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने
के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles