झूम उठेंगे आप जब होगी अगले हफ्ते झमाझम बारिश

संक्षेप:

  • अगले तीन दिनों में होगी तेज बारिश
  • 9 जुलाई से अच्छी बारिश के संकेत
  • जुलाई महीने में अब तक 64.3 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड

अगले तीन दिनों में दिल्ली एनसीआर समेत आस पास के इलाकों के लोग बारिश का मजा ले पाएंगे। दरअसल, मौसम विभाग के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि अगले कुछ दिन दिल्ली व एनसीआर व में रुक-रुक कर हल्की बारिश जारी रहेगी। वहीं 9 जुलाई से दिल्ली व आसपास के इलाकों में अच्छी बारिश के संकेत हैं। एक मॉनसून रेखा फिरोजपुर से बरेली, बहराइच होते हुए बिहार के मुजफ्फरपुर तक बनी है।

मॉनसून रेखा 9 जुलाई को दिल्ली के करीब से गुजरेगी जिससे पंजाब, हरियाणा व उत्तर प्रदेश सहित आसपास के इलाकों में रुक-रुक कर अच्छी बारिश दर्ज की जाएगी। फिलहाल मॉनसून रेखा पहाड़ों व तराई में है। इससे पहाड़ों में अच्छी बारिश दर्ज की जा रही है। आपको बता दें कि दिल्ली- एनसीआर में जुलाई महीने में अब तक 64.3 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। यह सामान्य से 158 फीसदी अधिक है।

एक जून से अब तक दिल्ली व आसपास के इलाकों में 104.4 मिलीमीटर बारिश हुई है। यह सामान्य से 15 फीसदी अधिक है। दिल्ली व आसपास के इलाकों में जून महीने में सामान्य से लगभग 50 फीसदी तक कम बारिश हुई थी। सामान्य तौर पर जून महीने में लगभग 85 मिलीमीटर बारिश होती है। जबकि इस वर्ष जून महीने में मात्र 40.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी।

ये भी पढ़े : जानिए एसबीआई ने परीक्षार्थियों को क्यों किया आगाह


Read more Ghaziabad News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने
के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles