बुलंदशहर- हिंदू युवा वाहिनी के डर से मुस्लिम परिवार ने किया पलायन

संक्षेप:

  • बुलंदशहर के पहासू इलाके में मुस्लिम परिवार ने किया पलायन
  • हत्या के आरोप में बीते साल हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता हुए थे गिरफ्तार
  • अब आरोपी जेल से छूट आ रहे बाहर, मुस्लिम परिवार ने किया डर से पलायन

यूपी के बुलंदशहर से हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं के डर से एक गांव में मुस्लिम परिवार के पलायन का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बुलंदशहर के पहासू इलाके में बीते साल हिंदू युवा वाहिनी के कुछ कार्यकर्ताओँ ने एक मुस्लिम व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। अब आरोपी जेल से छूटकर बाहर आ रहे हैं, जिसके डर से पीड़ित मुस्लिम परिवार ने गांव से पलायन कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, बीते साल अप्रैल माह में पहासू थाना क्षेत्र के सोही गांव में एक मुस्लिम समुदाय का लड़का हिंदू समुदाय की लड़की को अपने साथ भगाकर ले गया। इस पर लड़की के परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस से की, लेकिन लड़की और आरोपी लड़के का कुछ पता नहीं चल सका। आरोप है कि इस बात से गुस्साए हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने आरोपी के बुजुर्ग रिश्तेदार गुलाम मोहम्मद की लाठी डंडो से इस कदर पिटाई कर दी, उसकी मौत हो गई।

इस घटना के बाद इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैल गया था, जिसे पुलिस प्रशासन ने बड़ी ही मुश्किल से संभाला था। इसी मामले में हिंदू युवा वाहिनी के 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। अब आरोपी जेल से छूट रहे हैं, जिसके बाद खबर आयी है कि पीड़ित परिवार के सदस्यों ने गांव से पलायन कर दिया है।

ये भी पढ़े : आगरा लाया गया महाकवि नीरज का पार्थिव शरीर, अंतिम दर्शन करने पहुंचे अखिलेश-विश्वास


बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार अलीगढ़ पलायन कर गया है। पीड़ित परिवार का आरोप था कि उन्हें शासन प्रशासन की तरफ से कोई सहायता नहीं मिली और गांव में कोई उन्हें काम भी नहीं देता है, जिसके चलते वह गांव छोड़कर जा रहे हैं। वहीं पुलिस का कहना है कि पीड़ित परिवार को किसी तरह का कोई भय नहीं है। आमदनी की तलाश में परिवार अलीगढ़ गया है।

Read more Ghaziabad News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने
के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles