इस राशि की महिलाओं का अलग होता हैं अंदाज, पति को देती है सबसे ज्यादा प्यार

संक्षेप:

  • हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का बहुत बड़ा महत्व है
  • महिलाओं के प्यार का अंदाज अलग-अलग होती है
  • साथी की राशि के अनुसार प्रेम के तरीके को अपनाएं

खगोल, अंकविद्या और ज्योतिष का जन्म भारत में हुआ। हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का बहुत बड़ा महत्व है। ज्योतिषशास्त्र हिन्दू धर्म का एक अभिन्न हिस्सा है, इसलिए जाहिर है इन तिथियों का ज्योतिष में भी खास महत्व होगा। पुरुषों की तरह हर राशि की महिलाओं के प्यार का अंदाज और इनके प्रति सोच अलग-अलग होती है। अगर आप इन बातों पर ध्यान देंगे तो अपने साथी की राशि के अनुसार प्रेम के तरीके को अपनाएंगे तो आपका वैवाहिक जीवन सुखद और आनंदमय रहेगा।

मेष राशि

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


गर्दन से ऊपर का भाग संवेदनशील महिलाओं के गर्दन से ऊपर का भाग काफी संवेदनशील होता है। इन स्थानों पर स्पर्श इन्हें काफी पसंद होता है। प्रेम संबंध के दौरान कान, गाल एवं बालों का स्पर्श इन्हें अच्छा लगता है।

वृषभ राशि

गर्दन का भाग अधिक संवेदनशील इस राशि की महिलाएं काफी रोमांटिक होती हैं। लेकिन यह प्यार को जल्दी जाहिर नहीं करती हैं। इन्हें गंभीर और धैर्य से काम लेने वाले व्यक्ति अधिक पसंद आते हैं।

मिथुन राशि

इन स्थानों का स्पर्श इन्हें अच्छा लगता है। इस राशि का चिन्ह युग्म है। यह संकेत है कि इस राशि के स्त्री पुरुष में काम भावना प्रबल होती है। इन्हें रोमांटिक यादें और रोमांटिक स्थान काफी पसंद होता है।

कर्क राशि

अधिक भावुक और संवेदनशील इस राशि का स्वामी चन्द्रमा है जिसके कारण इस राशि की महिलाएं अधिक भावुक और संवेदनशील होती है। प्रेम संबंधों में यह साथी से अधिक अपनी खुशी पर ध्यान देती हैं।

सिंह राशि

प्रेम के दौरान अति उत्साहित इस राशि की महिलाओं में आत्मविश्वास अधिक होता है लेकिन इनमें दिखावा और अपनी तारीफ सुनने की गजब की चाहत होती है। यह चाहती हैं कि पार्टनर इनके प्रति समर्पित रहे।  

कन्या राशि

उदर भाग संवेदनशील मिथुन राशि की तरह इस राशि की महिलाएं भी अपने अंदर के प्रेम को जल्दी दर्शाती नहीं हैं। जबकि इन्हें प्रेम और साथी के साथ नजदीकी काफी पसंद होता है।

तुला राशि

प्रेम के दौरान बातें नहीं शुक्र प्रेम और यौन संबंध का कारक ग्रह है। इसलिए इस राशि की कन्या प्रेम के प्रति अधिक आकर्षित रहती है। इन्हें प्रेम के दौरान बातें करना पसंद नहीं होता है।

वृश्चिक राशि

कोमल स्पर्श अच्छा लगता है इस राशि की कन्या यौन संबंधों के प्रति काफी आकर्षित रहती हैं। इन्हें साथी का कोमल स्पर्श काफी अच्छा लगता है। मंगल की राशि होने के कारण यह जल्दी उत्साहित हो जाती हैं।

धनु राशि

खुलापन अच्छा नहीं लगता इस राशि की कन्या धार्मिक विचारों वाली होती हैं। प्रेम संबंधों में खुलापन इन्हें अच्छा नहीं लगता है। इन्हें रोमांटिक गीत, प्यार मोहब्बत वाली फिल्में एवं रोमांटिक बातें अच्छी लगती हैं।

मकर राशि

साथी के साथ करीबी पलों में शनि महाराज इस राशि के स्वामी हैं। शनि का स्थान पैरों में होता है इसलिए इनके पैर का भाग अधिक संवेदनशील होता है। इन्हें साथी के साथ घूमना-फिरना काफी अच्छा लगता है।

कुंभ राशि

प्रेम के प्रति उत्साहित इस राशि के कन्या और पुरुष प्रेम के प्रति अधिक उत्साहित होते हैं। प्यार में यह अपने साथी का पूरा साथ देती हैं। इसलिए इनके दांपत्य जीवन में आमतौर पर मधुरता बनी रहती है।

मीन राशि

इनका स्पर्श अच्छा लगता है गुरु की इस राशि की कन्याओं को साथी का आत्मविश्वास और आंखों में आंखें डालकर देखना अच्छा लगता है। प्यार में नोक-झोंक और शरारत इन्हें आनंदित करता है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Ghaziabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles