गोरखपुरः जीआरपी के टारगेट पर 56 अपराधी, कार्रवाई की तैयारी

संक्षेप:

  • 56 अपराधियों को चिन्हित कर कार्रवाई की तैयारी कर रही आरपीएफ
  • जहरखुरानी, चोरी सहित विभिन्न अपराधों में शामिल हैं 56 अपराधी
  • एसपी रेलवे के निर्देश पर चिन्हित किए गए बदमाशों की तलाश शुरू

गोरखपुरः रेलवे जंक्शन से लेकर ट्रेनों में होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए जीआरपी ने पूरी तरह कमर कस ली है. इसके लिए एसपी रेलवे के निर्देश पर अपराधियों की लिस्टिंग की जा रही है. जिसमें पांच साल के अपराधियों की लिस्टिंग करने के बाद अब तक 56 अपराधियों को जीआरपी ने अपने टारगेट पर लिया है. यह 56 ऐसे अपराधी हैं जो लगातार रेलवे जंक्शन से लेकर ट्रेनों में चोरी, जहरखुरानी या लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं.

ऐसे में पुलिस अब इन अपराधियों की पूरी कुंडली तैयार कर रही है. ताकि इन्हें फिर से दबोचा जा सके. इसके लिए जीआरपी के अलावा एसपी रेलवे की स्पेशल टीम को भी लगाया गया है. इसे लेकर पुलिस को सख्त निर्देश दिया गया है कि इन अपराधियों को त्योहारों के पहले ही फिर से जेल भेजा जाए. क्योंकि पुलिस को ऐसी आशंका है कि यह अपराधी त्योहार के सीजन में ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं. वहीं इसे देखते हुए जीआरपी की ओर से अपराधियों की धरपकड़ तेज कर दी गई है. पुलिस के मुताबिक इससे पहले अब तक करीब 80 अपराधियों को जेल भी भेजा जा चुका है.

इतना ही नहीं रेलवे के नए एसपी अभिषेक यादव ने एक बार फिर से पांच साल के अपराधियों की नई कुंडली तैयार करने का निर्देश दिया है. हालांकि इससे पहले भी जीआरपी ने ऐसा डेटा तैयार किया था. लेकिन पुलिस के मुताबिक उसमें अब काफी परिवर्तन हो चुका है. ऐसे में इस लिस्ट को एक बार फिर से अपडेट किया जा रहा है. वहीं अब तक चिन्हित हो चुके 56 अपराधियों की तलाश के लिए पुलिस टीम लगातार छापामारी भी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


किस तरह के अपराध में शामिल हैं 56 अपराधी

क्राइम                संख्या

जहरखुरान             19

चोरी                   24

लूटपाट                13 

पुलिस का दावा है कि इनमें से अब तक कई अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा जा चुका है. जल्द ही बाकी बचे सभी बदमाश भी सलाखों के पीछे नजर आएंगे. एसपी जीआरपी अभिषेक यादव ने बताया कि रेलवे में होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए अपराधियों की लिस्टिंग कराई जा रही है. हालांकि इससे पहले काफी अधिक संख्या में बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. बावजूद इसके अब तक के जो चिन्हित अपराधी हैं, उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश जारी किया गया है. ताकि त्योहार के सीजन में पैसेंजर्स की सुरक्षा में कोई अड़चन न आने पाए.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य गोरखपुर की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles