गोरखपुर मंडल में पुलिस ने खोली पशु तस्करों की कुंडली, पांच साल के रिकॉर्ड में निकले 1585 नाम, कई हुए गिरफ्तार

संक्षेप:

  • गोरखपुर मंडल में पुलिस ने खोली पशु तस्करों की कुंडली।
  • पांच साल के मुकदमों में 1585 पशु तस्करों का खुलासा।
  • डीआईजी ने पिकअप चिन्हित कर चलाया विशेष अभियान।

गोरखपुर. गोरखपुर मंडल में पिछले पांच सालों में सामने आए 1585 पशु तस्करों की कुंडली पुलिस ने फिर से खंगाली तो 500 से अधिक आरोपी फिर सलाखों के पीछे पहुंच गए। कार्रवाई के दौरान 18 पशु तस्कर पुलिस की गोली से घायल होकर जेल गए तो वहीं, 185 पिकअप वाहनों को सीज कर दिया गया। डीआईजी जे. रविंद्र गौड़ के आदेश पर चलाए जा रहे अभियान में पुलिस पिकअप और तस्करों को टारगेट कर रही है। मकसद है कि पिकअप को सीज कर दिया जाए, ताकि तस्करों की कमर टूट जाए।

पांच साल के मुकदमों में 1585 पशु तस्करों का खुलासा

जानकारी के मुताबिक, रेंज (गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज व कुशीनगर) में पिछले पांच साल में 791 मुकदमे दर्ज किए गए थे, जिसमें 1585 पशु तस्करों का नाम सामने आया था। अभियान में पुलिस ने 1572 पशु तस्करों को जेल भेजा था। अब एक बार तस्करी बढ़ने के बाद डीआईजी ने सभी की कुंडली खंगालने का आदेश जारी कर दिया तो धरपकड़ शुरू हुई। गोरखपुर में छह, कुशीनगर में 12 पशु तस्कर हाल के दिनों में पुलिस की गोली से घायल हो चुके हैं।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


गोरखपुर रेंज के जिलों में पकड़े गए 500 से अधिक तस्कर

इसी तरह देवरिया में 217 मुकदमो में सामने आए 524, गोरखपुर में 165 मुकदमों में 411, कुशीनगर में 240 मुकदमों में 303 और महराजगंज में 169 मुकदमों में सामने आए 347 पशु तस्करों की कुंडली खंगाली जा रही है। इसमें से कई जेल भी भेजे जा चुके है। नए-पुराने मिलाकर 500 से अधिक पशु तस्कर गोरखपुर रेंज के जिलों में पकड़े जा चुके हैं।

डीआईजी ने पिकअप चिन्हित कर चलाया विशेष अभियान

बिहार से होकर कुशीनगर के रास्ते गोरखपुर में आने वाले बदमाशों की कमर तोड़ने के लिए ही डीआईजी ने पिकअप को चिह्नित कर विशेष अभियान चलाने का आदेश दिया था। इसका असर रहा कि गोरखपुर में 22, देवरिया में 27, कुशीनगर में 88 और महराजगंज में 48 वाहनों को अब तक सीज किया जा चुका है।

डीआईजी खुद कर रहे अभियान की मॉनेटरिंग

गोरखपुर में एसपी नार्थ और अन्य पुलिस वालों पर पशु तस्करों ने हमला किया था। पशु तस्करों ने एसपी नार्थ की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया था। इसके बाद ही डीआईजी जे. रविंद्र ने रेंज के चारों जिलों की पुलिस को आपसी तालमेल कर अभियान चलाने का आदेश जारी कर दिया। इसकी मानीटरिंग वह खुद कर रहे थे, जिसका असर रहा कि पुलिस ने हाल के दिनों में ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। डीआईजी जे. रविंद्र ने कहा कि पशु तस्करों के खिलाफ पुलिस अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है। पिकअप को चिह्नित कर सीज करने की कार्रवाई जारी है। पशु तस्करों पर कार्रवाई की नियमित मानीटरिंग की जा रही है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य गोरखपुर की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles