गोरखपुर में 68 दिन बाद सबसे कम 19 केसों की हुई पुष्टि, एक्टिव मरीजों संख्या 620

संक्षेप:

  • जिले में कोरोना के 19 नए मरीज मिले
  • एक्टिव केसों की संख्या 620
  • कुल मौतों की संख्या 780 तक पहुंची

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में संक्रमण की रफ्तार धीरे-धीरे कम होती दिख रही है। पहले जिस स्पीड से मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही थी उसके उलट अब संक्रमित ओं की संख्या में बेहद गिरावट आई है। संक्रमितों की संख्या में जहां गिरावट आई है वहीं करीब सवा दो माह बाद बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एक भी मौत नहीं हुई है। इस पर विभाग ने राहत की सांस ली। सोमवार को केवल 19 मरीज मिले। जबकि विभाग ने पोर्टल पर तीन पुरानी मौतों को भी अपडेट किया है। इसकी वजह से मौतों की संख्या 780 तक पहुंच गई है।

जिले में एक्टिव केसों की संख्या 620 

68 दिन पहले 30 मार्च को 10 संक्रमित मिले थे। 31 मार्च को इनकी संख्या 49 थी। सीएमओ डॉ सुधाकर पांडेय ने बताया कि जिले में संक्रमितों की संख्या 59020 हो गई है। 57620 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 780 लोगों की मौत हो चुकी है। एक्टिव केस 620 पहुंच गया है। उन्होंने लोगों से बचाव की अपील की है। कहा है कि अब कोरोना नियंत्रण में आ गया है। ऐसे में लोग कोविड प्रोटोकाल का पालन जरूर करें।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


उपयुक्त आंकड़े परिस्थितियों के काबू में होने का प्रमाण देती है। पर इसका तात्पर्य यह बिल्कुल भी नहीं है कि सब कुछ एकदम परफेक्ट हो चुका है। अभी भी बेहद सावधानी और सतर्कता बरतने की जरूरत है। हमारे डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों ने मिलकर अपनी पूरी जी जान से इस लड़ाई से लड़ने में हमारी मदद की है। कितनों ने ही अपनी जान पर खेलकर दिन रात हमारी सेवा की है। इन सभी की सहभागिता के बिना यह कम होते आंकड़े दिखना मुमकिन नहीं होता। इसलिए आप सभी से यह गुजारिश है कि हमारे इन फाइटर्स की कुर्बानियों को विफल न होने दें। और ज्यादा से ज्यादा इस महामारी से लड़ने में संपूर्ण देशवासियों को सहयोग दे।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य गोरखपुर की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles