गोरखपुर: सीएम योगी ने किया AIIMS का निरीक्षण, जल्द शुरू करने के दिए आदेश

संक्षेप:

  • गोरखपुर दौरे के तीसरे दिन सीएम योगी ने लगाया जनता दरबार
  • एम्स औरक नंदानगर में बन रहे अंडरपास का किया निरीक्षण
  • 2019 से पहले शुरू हो जाए एम्स : सीएम योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को एक बार फिर गोरखनाथ मन्दिर में जनता दरबार लगाया। हिन्दू सेवाश्रम में लगे जनता दरबार में उन्होंने करीब 200 फरियादियों की समस्या सुनी और समाधान का आश्वासन दिया। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने एम्स यानी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान और नंदानगर में बन रहे अंडरपास का स्थलीय निरीक्षण किया और ओपीडी मार्च 2019 से पहले हर हाल में शुरू करने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने नंदानगर अंडरपास का काम भी दिसंबर 2018 तक पूरा कर इसे जनता को हैंडओवर करने को कहा है। एम्स और नंदानगर का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए।

सीए योगी सबसे पहले कूड़ाघाट में गन्ना शोध संस्थान के परिसर में निर्माणाधीन एम्स का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री ने यहा इंजीनियरों से नक्शा देखकर एम्स का लेआउट समझा। भवन की डिजाइन को समझने के बाद उन्होंने यहा पड़े स्क्रैप को हटवाने के निर्देश दिए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने ओपीडी, इमरजेंसी, सडक़, हास्टल और क्लास रूम आदि के भवनों की डिजाइन को भी समझा। एम्स का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री नंदानगर में निर्माणाधीन रेलवे अंडरपास के निर्माणाधीन का कार्य का निरीक्षण करने के लिए रवाना हो गए। अंडरपास पर कार्य करा रहे रेलवे और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से भी उन्होंने नक्शा देखकर इसका लेआउट समझा।

इंजीनियरों ने बताया कि अंडरपास के किनारों पर चल रहा पाइलिंग का काम अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद अंडरपास के काम में तेजी आएगी। दिसंबर तक इसे भी पूरा करके जनता को हैंडओवर कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कार्य की गुणवत्ता को बनाए रखने के साथ इसमें किसी भी तरह का समझौता न करने के सख्त निर्देश दिए।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


इस दौरान जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन ने बताया कि नियमित रूप से वह स्वयं दोनों कायरें की निगरानी कर रहे हैं। साप्ताहिक रूप से इसकी समीक्षा भी की जाती है। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर अनिल कुमार, जीडीए वीसी अमित बंसल, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेन्द्र सिंह, गोरखपुर के नगर विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल समेत लोक निर्माण विभाग और रेलवे के अधिकारी मौजूद रहे।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य गोरखपुर की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles