आगरा ले जाई जा रही थी 26 बच्चियां, गोरखपुर रेलवे स्टेशन से बरामद

संक्षेप:

  • अवध एक्सप्रेस से 26 बच्चियां मिलने से फैली सनसनी
  • बच्चियों को साथ लेकर जा रहे दो संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया
  • मानव तस्करी की आशंका को देखते हुए हर पहलू से हो रही जांच

गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को अवध एक्सप्रेस से 26 बच्चियां मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने मामले में बच्चियों को साथ लेकर जा रहे दो संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। एसपी रेलवे पुष्पांजलि के मुताबिक, अवध एक्सप्रेस के कोच एस-5 से नरकटियागंज से बच्चियों आगरा ले जाया जा रहा था। सभी बच्चियां की उम्र करीब 10 से 14 साल के बीच है। एसपी के मुताबिक, सभी बच्चियां बिहार के पश्चिमी चंपारण की रहने वाली हैं।

बच्चियों को जीआरपी ने चाइल्ड लाइन के सुपुर्द किया है। साथ ही हिरासत में लिये गये दोनों संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में पता चला है कि बच्चियों को आगरा के मदरसे में पढ़ाई के लिए ले जाया जा रहा था। वहीं आरोपियों के बयानों की पुष्टि के लिए जीआरपी ने बच्चियों के परिजनों से किया संपर्क किया है। एसपी रेलवे ने कहा है कि बच्चियों के परिजनों के आने के बाद ही सच सामने आयेगा।

फिलहाल मानव तस्करी की आशंका को देखते हुए हर पहलू को देखते हुये जांच की जा रही है। आप को बता दें कि गुरुवार देर रात में गोरखपुर रेलवे जंक्शन पर जीआरपी ने मानव तस्करी की आशंका को देखते हुये 26 बच्चियों को प्लेटफर्म पर उतारा था। गौरतलब है कि बिहार के मुजफ्फरपुर से बांद्रा जा रही अवध एक्सप्रेस के कोच संख्या एस-5 में कल दोपहर नरकटियागंज के पास 26 छोटी बच्चियों के साथ दो पुरुष सवार थे। ऐसे में मानव तस्करी की आशंका पर यात्रियों ने जीआरपी और आरपीएफ को दी थी।

ये भी पढ़े : यूपी: पैसे देकर हो रही मनचाही पोस्टिंग, वाट्सअप चैट वायरल !


अन्य गोरखपुर ताजा समाचार पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें | देशभर की सारी ताज़ा खबरें
हिंदी में पढ़ने के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles