गोरखपुर में बालाजी सिटी का बड़ा प्रोजेक्ट, सस्ते दामों में मिलेंगे फ्लैट्स

संक्षेप:

  • वी.एन बालाजी इंफ्रा एण्ड डेवलपर्स  प्राइवेट लिमिटेड की पहल
  • गोरखपर से वाराणसी रोड पर तीन कालोनियां कर रहा विकसित
  • बालाजी सिटी, बालाजी विलेज, बाला जी रेजीडेंसी उपलब्ध

गोरखपुरः आम आदमी से लेकर खास आदमी को अपना खुद का  आशियाना  उपलब्ध हो, इसके लिए वी.एन बालाजी इंफ्रा एण्ड डेवलपर्स  प्राइवेट लिमिटेड ने गोरखपर से वाराणसी रोड पर तीन कालोनियां विकसित कर रहा है। उसका मुख्य उदेश्य मध्यम वर्गीय परिवारों को अपना मकान हो सके। कंपनी के प्रोप्राइटर अभिषेक कुमार पांडेय ने बताया कि गोरखपुर से वाराणसी रोड़ पर बालाजी सिटी, बालाजी विलेज, बाला जी रेजीडेंसी, तीन कॉलोनियों में प्लॉट उपलब्ध है।

लगभग 100 एकड़ से ज्यादा क्षेत्र में फैले क्षेत्र में तुरंत रजिस्ट्री एवं आसान किस्तों में ग्राहकों को अपने सपनों का प्लॉट लेने का सुनहरा अवसर है। कोशिश है कि मध्यम वर्गीय परिवार सहित अन्य वर्ग लोगो को सुविधा युक्त कालोनी विकसित किया जा सके। पांडे ने कहा कि जो हम जमीन दे रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना की तरह लोग हमारे यहां भी लाभ उठा सकते हैं। हमारे यहां पारदर्शिता है, हमारे सभी कर्मचारी ईमानदारी  से काम करते हैं। कहीं कोई धांधली नहीं है।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ हमारे ग्राहकों को मिलेगा। रियल स्टेट  से डेवलपमेंट होते हैं, कहीं ना कहीं हिंदुस्तान की जो  व्यवस्था है, उसके डेवलपमेंट करने में रियल स्टेट का बहुत बड़ा योगदान है। सरकार की तरफ से जो सहयोग मिलना चाहिए, वह नहीं मिला है। कहीं अगर हम टाउनशिप बना रहे हैं तो क्षेत्र का डेवलप होगा इसलिए प्रशासनिक अधिकारी डेवलपर्स को सुरक्षा प्रदान करें।

उन्होंने कहा कि  सरकार को सहयोग करना चाहिए नोटबंदी के दौर से लेकर जीएसटी  तक   हमारे सामने परेशानियां आ रही है। जीएसटी के कारण पैसा होते हुए भी लोग जमीन नहीं खरीद रहे हैं। सरकार के लगातार बदलते नियमों के कारण जनता के मन में संशय बना हुआ है कि कब कोई नयी पॉलिसी  लागू हो जाए। इसके लिए लोग पैसा रहते हुए भी रियल स्टेट में नहीं लगाना चाहते रियल स्टेट तो बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा था, लेकिन नोटबंदी व जीएसटी के कारण वह आज बहुत तेजी से घटता जा रहा है।

यही हाल रहा तो रियल स्टेट की कंपनी किसी और क्षेत्र में चली जाएगी और रियल स्टेट पूरी तरह से शून्य हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार को रियल स्टेट कारोबारी के ऊपर ध्यान देना चाहिए वैसे भी हम 30% टैक्स सरकार को देते हैं लेकिन टैक्स लेने के बाद भी सरकार हम लोगों को कोई भी सुविधा या सुरक्षा मुहैया नहीं कराती श्री पांडे ने कहा कि लोगों को अपना सपनों का घर मिल जाए इसीलिए हम लोगों ने रियल स्टेट में कदम रखा है और आसान किस्तों में लोगों को जमीन उपलब्ध करा रहे हैं जिससे वह अपना आशियाना बना सकें।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य गोरखपुर की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles