गोरखपुर एसटीएफ को बड़ी कामयाबी, पवन सिंह गैंग के दो भू-माफिया गिरफ्तार

संक्षेप:

  • गोरखपुर एसटीएफ को बड़ी कामयाबी
  • पवन सिंह गैंग के दो भूमाफियाओं को किया गिरफ्तार
  • पुलिस को काफी दिनों से थे इनकी तलाश

गोरखपुर: गोरखपुर एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। एसटीएफ ने पवन सिंह गैंग के दो भूमाफियाओं को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार एसटीएफ ने पवन सिंह गैंग के इन दोनों सदस्यों सौरभ त्रिपाठी और अरविन्द यादव को महानगर के ही पैडलेगंज से दबोचा है। पुलिस काफी दिनों से इनकी तलाश में थी।

आपको बता दें कि पवन सिंह व अन्य पर डेढ़ करोड़ से ज्यादा रुपए हड़पने का आरोप हैं। गोरखनाथ क्षेत्र के नथमलपुर निवासी पवन सिंह और उसके भाई तथा साथियों पर तारामंडल, खोराबार निवासी सच्चिदानंद सिंह ने 14117000 रुपये हड़पने का आरोप लगाया था। उनकी तहरीर पर 22 अगस्त 2017 को गोरखनाथ थाने में नामजद मुकदमा दर्ज हुआ था। बाद में दोनों भाई गिरफ्तार किये गए थे। पवन सिंह समेत तीन बंद हैं। इस मामले में आज गिरफ्तार हुए दोनों वांछित थे।

रुपये हड़पने के मामले में पुलिस ने पवन सिंह और उसके भाई तथा साथियों के विरुद्ध गैंगेस्टर की कार्रवाई की थी। बीते 16 दिसम्बर 2017 को पवन सिंह ने भाई तथा साथियों के साथ गैंगेस्टर कोर्ट में सरेंडर किया था। तभी से वह जेल में है। इसी प्रकरण में 12 फरवरी को कोर्ट ने उसकी जमानत अर्जी खारिज कर दी थी।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत गैंग बनाकर अपराध के जरिए उस पर अकूत संपत्ति अर्जित करने की रिपोर्ट तैयार कर कोर्ट में प्रस्तुत किया। इस रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने अपराध से अर्जित उसकी संपत्ति जब्त करने की रिपोर्ट दी थी। पुलिस की रिपोर्ट को स्वीकार करते हुए कोर्ट ने उसकी संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया था।

पुलिस ने पवन सिंह की बाघागाड़ा में कई एकड़ में चल रही उसकी प्लाटिंग की जमीन, नथमलपुर, गोरखनाथ स्थित मकान, बैंक खाते में मौजूद रकम, तीन लग्जरी गाड़ियां और बेनामी सम्पतियों का उल्लेख किया था। पुलिस ने मार्च के महीने में हिस्ट्रीशीटर व छात्र नेता पवन सिंह की जमीन, मकान और चार लग्जरी गाड़ियों के साथ ही खाते में मौजूद रकम को जब्त कर लिया था। कोर्ट ने यूपी गैंगस्टर एक्ट के तहत उसकी संपत्ति को जप्त करने का आदेश पुलिस प्रशासन को दिया था।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य गोरखपुर की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles