गोरखपुर विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा के नतीजे आज, 21500 अभ्यर्थी हुए थे शामिल

संक्षेप:

  • काउंसिलिंग की प्रक्रिया 13 सितंबर से ।
  • अभ्यर्थियों को मेरिट के मुताबिक बुलाया जाएगा।
  • प्रवेश परीक्षा के लिए 26 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने किया था ऑनलाइन पंजीकरण।

गोरखपुर- दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में सत्र 2021-22 में दाखिले के लिए बीए, बीएससी मैथ, बीएससी बॉयो और बीकॉम की प्रवेश परीक्षाओं के नतीजे शुक्रवार को घोषित होंगे। इसे वेबसाइट www.ddugu.in पर देखा जा सकेगा। प्रवेश परीक्षा के लिए 26 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया था जिसमें 21500 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।
 

स्नातक स्तर पर प्रवेश प्रक्रिया की काउंसिलिंग 13 सितंबर से प्रस्तावित है। स्नातक स्तर की एक सीट पर प्रवेश के लिए तीन अभ्यर्थियों को मेरिट के मुताबिक बुलाया जाएगा। कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने सभी सफल अभ्यर्थियों के साथ शिक्षकों, कर्मचारियों और अधिकारियों को भी कम समय में परिणाम घोषित करने पर बधाई दी है।

599 अभ्यर्थियों ने दी प्रवेश परीक्षा
गोरखपुर विश्वविद्यालय की ओर से बृहस्पतिवार को आयोजित स्नातक और परास्नातक प्रवेश परीक्षा में 599 अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा के लिए 800 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। 201 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। सुबह की पाली में बीकॉम बैकिंग एंड इंश्योरेंस की प्रवेश परीक्षा के लिए 761 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। 567 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। दोपहर में एमए फिजिकल एजुकेशन के लिए 39 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। 32 अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


आज खत्म होगी स्नातक प्रवेश परीक्षा
विवि में 26 अगस्त से चल रही स्नातक के विभिन्न विषयों की प्रवेश परीक्षा का समापन शुक्रवार को होगा। सुबह की पाली में बीजे, पीजी डिप्लोमा इन
न्यू मीडिया, पीजी डिप्लोमा इन एडवरटाइजिंग एंड पब्लिक रिलेशन, पीजी डिप्लोमा इन फिल्म प्रोडक्शन का पेपर होगा। दोपहर की पाली में परास्नातक में एमएससी जुलोजी, एमएससी एक्वाकल्चर की परीक्षा होगी। 14 सितंबर को परास्नातक की प्रवेश परीक्षाओं का समापन होगा।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य गोरखपुर की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles