एसएसपी के आदेश पर गोरखपुर में खोली गई बदमाशों की हिस्ट्रीशीट, 14 गैंगस्टरों की संपत्तियां हुई जब्त

संक्षेप:

  • एसएसपी के आदेश पर खोली गई बदमाशों की हिस्ट्रीशीट।
  • गैंगस्टरों की संपत्ति की हुई जब्ती।
  • जेल में बंद है 140 हिस्ट्रीशीटर।

गोरखपुर. माफिया पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुधीर सिंह हो या फिर सपा नेता हिस्ट्रीशीटर अखिलेश उर्फ भोला यादव, इनकी संपत्ति जब्त हुई या फिर बुलडोजर चला। डीआईजी बंगला के पास नर्सिंग होम पर फायरिंग करने वालों सहित 37 बदमाशों पर पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई कर उनकी जमानत की राह को कठिन कर दिया। साथ ही इनकी संपत्तियों को जब्त कर लिया गया। कइयों की संपत्तियों का ब्योरा अभी पुलिस जुटा भी रही। अलग-अलग मामलों में पुलिस ने हिस्ट्रीशीटरों को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा। पुलिस की मंशा है कि बदमाश जेल में ही रहें। जेल से बाहर आने पर फिर अपराध करेंगे। इसी वजह से पुलिस ने बदमाशों की गर्दन दबोच कर उन्हें जेल के सलाखों के पीछे धकेल दिया। पुलिस के मुताबिक, गैंगस्टर की कार्रवाई व हिस्ट्रीशीट खुलने के बाद जमानत की राह कठिन हो जाती है।  

पिछले साल भी खुली थी बदमाशों की हिस्ट्रीशीट

जानकारी के मुताबिक, पिछले साल 2021 में छह महीने (फरवरी से जुलाई) में 22 पेशेवर बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली गई थी। वहीं, इस साल महज ढाई महीने में 23 बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोलकर निगरानी शुरू कर दी। कोर्ट से जमानत पाकर हिस्ट्रीशीटर बाहर न आने पाएं, इसके लिए पुलिस साक्ष्यों के साथ पैरवी भी कर रही है।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


एसएसपी के आदेश पर हो रही संपत्ति जब्त की कार्रवाई

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर के आदेश पर कार्रवाई की जा रही है। इसी तरह पिछले साल 18 गैंग पंजीकृत थे, जबकि इस ढाई महीने में 11 गैंग पंजीकृत कर 37 बदमाशों का नाम शामिल किया गया। पुलिस ने इस अवधि में ही सात मामलों में 14 बदमाशों की तीन करोड़ 71 लाख 982 रुपये की संपत्तियां जब्त की।

जेल में बंद है 140 हिस्ट्रीशीटर, सबसे ज्यादा चौरीचौरा में

जिले में कुल 1505 हिस्ट्रीशीटर हैं। इनमें से 135 निष्क्रिय हैं। कुछ उम्र के उस पड़ाव पर हैं कि वे अपराध नहीं कर सकते तो कइयों ने अपराध से तौबा कर ली है। पुलिस के मुताबिक 1370 हिस्ट्रीशीटर अब भी सक्रिय हैं, इनमें से 140 को पुलिस जेल भेज चुकी है। गोरखपुर जिले के पुराने रिकॉर्ड में चौरीचौरा थाने में सर्वाधिक 102 हिस्ट्रीशीटर हैं। इनमें से 12 निष्क्रिय हैं।

एसएसपी बोले, बदमाशों की खोली गई हिस्ट्रीशीट

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने कहा कि गंभीर अपराध करने के अभियुक्त और पेशेवर बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली गई। बदमाशों पर गैंगस्टर का केस दर्ज किया गया, ताकि वह जमानत न पा सकें। गैंगस्टर के आरोपियों की संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई की गई। अपराध में लिप्त बदमाशों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी। कोशिश यही है कि पेशेवर बदमाश जेल में ही बंद रहें।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य गोरखपुर की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles