अनलॉक के बाद बाजार में दिखी जबरदस्त भीड़, मास्क और दो गज दूरी जैसे नियमों की उड़ी धज्जियां

संक्षेप:

  • अनलॉक की प्रक्रिया के बाद कोरोना को आमंत्रण देते दिखे लोग
  • बाजारों में जमकर दिखी भीड़
  • लोग मास्क और दो गज की दूरी का पालन करना भूलें

गोरखपुर- गोरखपुर में चालीस दिन की पाबंदी के बाद बुधवार से शहर जब पूरी तरह से अनलॉक हुआ तो मोहल्ले की दुकानों से लेकर बाजार तक गुलजार हो गया। सुबह से शाम तक चारों तरफ रौनक पसरी रही। कई सड़कों पर तो पहले की तरह जाम दिखाई पड़ा। शाम चार बजे से छह बजे के बीच सड़कों पर चहल-पहल काफी बढ़ गई।

सात बजे से नाईट कर्फ्यू का दौर शुरू होते ही सड़कों पर सन्नाटा पसरने लगा। मगर इन सब के बीच जो सबसे जरूरी था, लोगों ने उसपर ही ध्यान नहीं दिया। तमाम लोग बिना मास्क के बाजारों में घूमते नजर आए तो दो गज दूरी की जबरदस्त अनदेखी हुई। कई स्थानों पर तो भीड़ देखकर यह अंदाजा लगा पाना कठिन था कि कुछ दिन पूर्व तक लोग कोरोना से डरे थे और इस महामारी ने तमाम लोगों की जिंदगी भी छीन ली।

एक्टिव केसों की संख्या 600 पहुंचने के बाद शासन-प्रशासन ने मंगलवार को ही जिले से लॉकडाउन खत्म करने की घोषणा कर दी थी मगर समय से सूचना नहीं मिल पाने की वजह से आधे से अधिक दुकानें व बाजार बंद रहे। बुधवार को सभी जगह पर रौनक दिखी। शुरूआत सुबह चाय और जलेबी की दुकानों के साथ ही महेवा सब्जी व फल मंडी से हुई। सुबह 10 बजे तक किराना की सभी दुकानें खुल गईं। इसके बाद साहबगंज, गोलघर, रेती, घंटाघर, असुरन, मोहद्दीपुर जैसे सभी बाजार गुलजार होने शुरू हुए। इन बाजारों के खुलने के साथ ही शहर में भीड़ बढ़नी भी शुरू हो गई। 

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


वहीं करीब डेढ़ महीने के बाद बुधवार को गोरखपुर का चिड़ियाघर वन्य प्रेमियों के लिए खोल दिया गया। कोविड प्रोटोकॉल के साथ दर्शकों को प्रवेश मिला। शहीद अशफाकउल्लाह खां चिड़ियाघर खुलने के पहले दिन ही दर्शकों की कतार लगी रही। बच्चों संग युवाओं व बुजुर्गों ने चिड़ियाघर की सैर कर अपने मनपसंद वन्य जीवों का दीदार किया।

डीएम ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए मजिस्ट्रेट और पुलिस को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। वे बाजार व दुकानों का औचक निरीक्षण करेंगे। उस दौरान यदि कोई बिना मास्क और दो गज दूरी के खड़ा मिला तो उसपर कार्रवाई होगी। साथ ही बिना मास्क वालों को सामान देने वाले दुकानदारों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य गोरखपुर की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles