खजनी गोलीकांड: खजनी कांड में एसएसपी ने की कार्रवाई, दरोगा सहित तीन को किया निलंबित, नामजद आरोपी एसएसबी जवान गिरफ्तार

संक्षेप:

  • खजनी कांड में एसएसपी ने की कार्रवाई।
  • दरोगा समेत तीन पुलिस वालों को निलंबित किया।
  • साथ ही विभागीय जांच के भी दिए आदेश। 

गोरखपुर. गोरखपुर जिले के खजनी थानाक्षेत्र के ग्राम मऊधरमंगल में मकान का छज्जा निकालने को लेकर हुए मारपीट और फायरिंग में नामजद आरोपी एसएसबी जवान भगवान दास को पुलिस ने रविवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया। वहीं एसएसपी ने लापरवाही पाए जाने पर दरोगा बांके यादव, हेड कांस्टेबल मनोज यादव व कांस्टेबल सूरज यादव को निलंबित कर विभागीय जांच का आदेश दे दिया है।

थाने पर कई बार दिए गए थे प्रार्थना पत्र

खजनी थाने में दोनों ही पक्षों ने कई बार प्रार्थना पत्र भी दिया था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस ने न तो राजस्व टीम की मदद से मामला सुलझाने की कोशिश की और न ही बवाल होने के बाद मौके पर पहुंची। 

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक, मऊधर मंगल गांव में सुरेमन यादव व प्रमोद यादव का घर अगल-बगल है। प्रमोद यादव मकान बनवा रहे हैं। वह दूसरी मंजिल पर छज्जा निकालना चाहते थे। इसका सुरेमन का परिवार विरोध कर रहा था। मामला एसडीएम खजनी के पास गया तो उन्होंने निर्माण कार्य पर रोक लगा दी। इसे लेकर लखनऊ में तैनात सिपाही प्रमोद यादव व एसएसबी में तैनात उनके भाई भागीरथी यादव, छुट्टी लेकर गांव आ गए। वह सुलह-समझौते से मामले का हल निकालने की कोशिश में लगे थे।

इसी बीच निर्माण कार्य शुरू हुआ तो सुरेमन के परिवार ने आपत्ति जताई। इसी बात पर दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। सब लाठी-डंडा लेकर आमने-सामने आ गए। जमकर मारपीट होने लगी। आरोप है कि इसी बीच प्रमोद यादव ने पिस्टल से गोली चला दी। गोली से दो लोग घायल हो गए। आरोप है कि एक व्यक्ति ने प्रमोद के पक्ष के जयगोविंद के सिर पर डंडे से वार कर दिया। इसके विरोध में सुरेमन के भाई रामधारी के सिर पर भी लाठी से हमला कर लहूलुहान कर दिया गया।

अस्पताल में भी आमने-सामने हो गए थे दोनों पक्ष

मारपीट की सूचना पर पुलिस गांव पहुंची। इसके बाद घायलों को स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। जहां एक बार फिर दोनों पक्ष के लोग आमने-सामने हुए और फिर से मारपीट पर उतारू हो गए। इस बार गनीमत थी कि पुलिस सक्रिय हो गई और यहां पर बड़ी घटना टल गई। पुलिस ने बीचबचाव कर जिला अस्पताल भेजा। जिसके बाद घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। सुरेमन यादव को लखनऊ रेफर किया गया है। उनकी हालत नाजुक है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य गोरखपुर की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles