आईआईटी रुड़की में छेड़छाड़ का मामला: भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने कोतवाली का किया घेराव

संक्षेप:

  • शोधार्थी शोषण मामले पर भीम आर्मी ने किया कोतवाली का घेराव
  • प्रोफेसर को गिरफ्तार करने की मांग
  • एसएसपी हरिद्वार ने पूरे मामले की जांच एसआईटी को सौंपी

हरिद्वार: रुड़की आईआईटी में पीएचडी की छात्रा के साथ छेड़छाड़ के मामले ने तूल पकड़ लिया है. घटना से गुस्साए भीम आर्मी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कोतवाली का घेराव कर जमकर नारेबाजी की. उनकी मांग है कि मुकदमा दर्ज किया जाये और साथ ही आरोपी डीन और प्रोफेसर की गिरफ्तारी जल्द से जल्द की जाये. बता दें ये कोई पहला मामला नहीं है.

आपको बता दें, पिछले करीब 5 दिन से पीड़िता अपने परिवार के साथ कोतवाली में डेरा डाले हुये है. एसएसपी हरिद्वार ने पूरे मामले की जांच एसआईटी को सौंप दी है. गौरतलब है कि गुजरात निवासी पीएचडी की छात्रा ने डीन और प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर हड़कंप मचा दिया है. मामला अनुसूचित जाति से जुड़ा होने के कारण भीम आर्मी ने भी अब आईआईटी प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

पीड़िता के मुताबिक, प्रबंधन ने एक लेटर दिया था. जिसमें लिखा था कि इसी प्रोफेसर के अंडर काम करो वरना कैंपस से निकाल दिया जायेगा. वह पिछले कई दिनों से एफआईआर की मांग कर रही है. साथ ही आरोप लगाते हुये कहा कि रुड़की प्रबंधन उसके माता-पिता को फोन करता है और कहता है कि आपकी बेटी के साथ कुछ भी हो सकता है इसलिये उसे कैंपस से वापस ले जाएं.

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


साथ ही छात्रा का कहना है कि पुलिस से उसने रिसीविंग ली. दूसरे दिन जांच में पता चला था कि उसने  जो आरोप लगाये हैं वह सही हैं. इसके अलावा उसने बताया कि पुलिस को सबूत के तौर सफाईकर्मी का बयान भी लिया गया. जिसमें उसने बताया कि दो युवकों ने बाइक रोककर छात्रा पर अटैक कर रहे हैं.

गौर हो कि, एसएसपी ने पीड़िता को कोतवाली पहुंचकर शिकायत करने को कहा. आज परिजनों के साथ कोतवाली पहुंची पीड़िता ने पुलिस को तहरीर सौंपकर बताया कि प्रोफेसर ने उससे अश्लील हरकत करने के साथ अभद्र भाषा और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया. पीड़िता की मानें तो उसने बताया कि पिछले 3 माह में वह दो से तीन बार संस्थान के निदेशक से मिलकर मामले की शिकायत कर चुकी है, लेकिन उन्होंने भी कोई कार्रवाई करना उचित नहीं समझा.

आर्मी कार्यकर्ता का कहना है कि लड़की को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है. मामले को लेकर वह कोतवाली पहुंचे हैं. चेतावनी देते हुये कहा कि अगर कार्रवाई नहीं होती है तो वह अपनी तरफ से कार्रवाई करेंगे. पुलिस को एफआरआई दर्ज करने को कहा गया लेकिन अबतक मामला दर्ज नहीं किया गया है.

उनका कहना है कि मामले को लेकर एसआईटी का गठन नहीं होना चाहिए था. एससी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज होने के बाद इसकी जांच होनी चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया है कि कहीं न कहीं राजनीतिक दवाब के कारण मामले को दबाया जा रहा है. प्रोफसर की तुरंत गिरफ्तारी की जाये वरना वह आंदोलन करेंगे.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Haridwar की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles