गन्ना किसानों की कम नहीं हो रही परेशानी

संक्षेप:

  • किसानों का विरोध प्रदर्शन
  • शुगर मिल की पॉलिसी का कर रहे विरोध
  • बंधन समिति के खिलाफ गुस्सा  किया जाहिर

हरिद्वार: गन्ना प्रबंधन समिति में चल रही अव्यवस्थाओं को लेकर किसानों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इसके साथ ही किसानों ने शुगर मिल की किसान विरोधी पॉलिसी का विरोध किया। समिति की बैठक में किसानों ने गन्ना प्रबंधन समिति के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया। बैठक के दौरान किसानों ने जमकर हंगामा किया।

किसानों ने चीनी मिल पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों को सही समय पर पर्ची नहीं मिल रही है। जिसके चलते किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसानों ने बाहरी गन्ने का भी बड़े पैमाने पर विरोध किया है।

किसानों ने पहली खुली बैठक के मौक़े पर मील प्रबंधन का कड़ा विरोध किया। उनका आरोप था कि सामान्य और अर्ली जाति के गन्ने को लेकर भी उन्हें मिल प्रबंधन का विरोध झेलना पड़ता है। इसी बात को लेकर बैठक में हंगामा काफी बढ़ गया।

ये भी पढ़े : शराब के ठेके का विरोध कर रहे लोगों की एसडीएम ने दी धमकी, बोले- पीएसी लगा दूंगा


हंगामा बढ़ता देख समिति के चेयरमैन चौधरी कुलदीप ने किसानों को आश्वासन दिया। चौधरी कुलदीप ने कहा कि किसानों के साथ दोहरा व्यवहार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी को मिल प्रबंधन की ओर से सही समय पर पर्चियां उपलब्ध कराई जाएंगी।

चेयरमैन के आश्वासन के बाद गन्ना किसानों का गुस्सा शांत हुआ। हलांकि किसानों ने कहा कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुईं तो वे उग्र आंदोलन करेंगे।

Read more Haridwar News in Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के
लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles