हरिद्वार में आज से गंगा तपस्या संवाद पर सेमिनार शुरू, जानिए क्यों?

संक्षेप:

  • मातृ सदन आश्रम में गंगा तपस्या संवाद पर सेमिनार
  • अनशन पर बैठे स्वामी सानंद को मिला देशभर के गंगा भक्तों का साथ
  • केंद्र पर बढ़ाएंगे दवाब

हरिद्वार: मातृ सदन आश्रम में छह और सात जुलाई को गंगा तपस्या संवाद पर सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है। जिसके लिए देशभर से 50 गंगा भक्त कनखल के मातृ सदन पहुंचे। मातृ सदन में स्वामी सानंद पिछले कई दिनों से गंगा की अविरलता और निर्मलता के लिए आमरण अनशन पर बैठे हैं।

गंगा की अविरला और निर्मलता के लिए अनशन पर बैठे स्वामी सानंद का समर्थन करने और गंगा के वैज्ञानिक और आध्यात्मिक स्वरूप समझाने के लिए मातृ सदन में दो दिवसीय संवाद सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देश भर से गंगा में आस्था रखने वाले श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

इस सेमिनार में गंगा के वैज्ञानिक और आध्यात्मिक स्वरूप को सही अर्थों में समाज को समझाने की कोशिश होगी। इसके अलावा गंगा के धार्मिक, राजनीतिक, सामाजिक, कानूनी संबंधों पर भी चर्चा की जाएगी।

ये भी पढ़े : GST Council की बैठक में फैसला, सैनिटरी नैपकिन पर खत्म जीएसटी


इस सेमिनार में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के पहुंचने की संभावना भी जताई जा रही है। साथ ही सेमिनार में देश के कई प्रांतों से विभिन्न विषयों के विशेषज्ञ भी पहुंच रहे हैं। कार्यक्रम में गंगा को लेकर केंद्र सरकार को घेरने के लिए बड़ी रणनीति भी बनाई जा सकती है। इसमें कांग्रेस का साथ फिलहाल मिलता दिख रहा है।

Read more Haridwar News in Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के
लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles