यहां आधार कार्ड को करें लिंक और कमाएं पैसा

संक्षेप:

  • Aadhaar को यहां लिंक कीजिए और कमा लीजिए बड़ी रकम
  • यह है आसान तरीका
  • दिसंबर 2017 से शुरू हो चुकी है यह स्कीम

अगर आप आधार कार्ड को यहां लिंक करेंगे तो 10 हजार रुपए कमा सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको एक काम करना होगा। दरअसल जून 2018 से पहले अपने आधार को आईआरसीटीसी से लिंक करवाना होगा। जिसके बाद आप 10 हजार रुपए जीतने के हकदार बन जाएंगे।

आईआरसीटीसी को आधार से लिंक करवाने के बाद आप हर महीने 12 रेल टिकट बुक करवा सकते हैं। जिन लोगों का अकाउंट आधार से लिंक नहीं है वो केवल 6 टिकट ही बुक करवा सकते हैं।

आईआरसीटीसी की `लकी ड्रॉ स्कीम` में हर महीने के दूसरे हफ्ते में एक लकी ड्रॉ निकाला जाएगा जो कंप्यूटराइज्ड होगा। इस स्कीम से हर महीने 5 लोगों को 10 हजार रुपए आईआरसीटीसी देगा।

भारतीय रेलवे के मुताबिक आधार लिंक करने के बाद जब भी आप अपने आईआरसीटीसी अकाउंट से टिकट बुक करेंगे तो आपका पीएनआर नंबर इस स्कीम में शामिल हो जाएगा। फिर कंप्यूटर की मदद से हर माह 5 विजेता चुने जाएंगे। जिस-जिस महीने आप टिकट की बुकिंग करेंगे उसके अगले ही महीने के पहले सप्ताह में आपको पता लग जाएगा कि आप जीते हैं या नहीं।

इस स्कीम में विजेताओं की जानकारी आईआरसीटीसी साइट पर डालेगा। रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर यह रिजल्ट भेजा जाएगा। बता दें कि यह स्कीम दिसंबर 2017 से शुरू हो चुकी है और जून 2018 तक चलने वाली है।

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट देखने के लिए यहां करें क्लिक

Read more Haridwar News in Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के
लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles