अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य के लिए हरिद्वार में दूधाभिषेक और अवैध खनन पर छापेमारी

संक्षेप:

  • अटल बिहारी वाजपेयी के जल्द स्वस्थ होने के लिए पूजा-अर्चना
  • अवैध खनन को लेकर राजस्व विभाग की टीम ने की छापेमारी
  • हरिद्वार में कर्मचारियों ने लगाया शोषण का आरोप

हरिद्वार: भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जल्द स्वस्थ होने की कामना को लेकर मां गंगा के समीप कृषि उत्पादन मंडी समिति के पूर्व चेयरमैन और बीजेपी नेता संजय चोपड़ा की अगुवाई में गंगेश्वर महादेव का दूधाभिषेक कर विशेष पूजा अर्चना की।

सभी ने भगवान् महादेव से प्रार्थना किया कि अटल बिहारी वाजपेयी शीघ्र ही स्वस्थ होकर भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं सहित कार्यकर्ताओं को अपना आशीर्वाद प्रदान करें, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का राजनीतिक जीवन में विशेष रूप से हरिद्वार, नैनीताल, कौसानी, बद्रीनाथ, केदारनाथ इत्यादि उत्तराखंड क्षेत्रों से विशेष लगाव रहा है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता उनके कुशल नेतृत्व में विश्वास रखते हुए आगे बढ़ना चाहता है।

इस अवसर पर पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष और भाजपा नेता संजय चोपड़ा ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी का जीवन देश के प्रति समर्पित है उन्होंने प्रणाम से अपने राजनीतिक जीवन की यात्रा परिणाम तक पहुंचाई है, हमारी भगवान शंकर और मां गंगा से यही कामना है कि वें शीघ्र ही स्वस्थ होकर अपना नेतृत्व अपना आशीर्वाद हमें प्रदान करते रहे।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


ख़बर नंबर-2: अवैध खनन को लेकर राजस्व विभाग की टीम ने की छापेमारी

हरिद्वार के विशनपुर कुंडी में चल रहे अवैध खनन पर राजस्व विभाग की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान टीम को देखते ही खनन करने वालों में भगदड़ मच गई। टीम ने लगभग एक दर्जन ट्रैक्टर को कब्जे में लिया है। हालांकि भागते हुए ट्रैक्टरों को रोकने के प्रयास में चालक ने टीम पर गाड़ी चढ़ाने की भी कोशिश की, जिसके बाद टीम को भगदड़ पर नियंत्रण पाने के लिए की हवाई फायिंग करनी पड़ी।

ख़बर नंबर-3: हरिद्वार में कर्मचारियों ने लगाया शोषण का आरोप

जहां एक तरफ भगवानपुर इंडस्ट्रीज के आने से बेरोजगार युवाओं के चेहरों पर खुशी देखने को मिली वहीं कुछ युवाओं को रोजगार तो मिला पर बढ़ते शोषण से उन्हें बड़ा झटका लगा है।

आखिर बढ़ते शोषण का जिम्मेदार कौन है? ये एक अपने आप मे बड़ा सवाल है। मामला भगवानपुर औधोगिक क्षेत्र की वन्डर कम्पनी का है जहां सैकड़ों कर्मचारियों द्वारा भाजपा नेता रूप चौधरी को बढ़ते शोषण की आपबीती बताई, जिसके बाद रूप चौधरी कम्पनी पहुंचे।

रूप चौधरी ने कम्पनी जीएम से मिलकर कर्मचारियों की समस्या का समाधान किया। इस मौके पर रूप चौधरी का कहना है कि कर्मचारियों का शोषण बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जायेगा अगर कोई भी कम्पनी शोषण करती है तो सरकार के माध्यम से उसपर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वहीं कर्मचारियों ने ठेकेदार प्रथा पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि हमें बंधक बनाकर 12 घण्टे काम कराया जाता जिससे हमें परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Haridwar की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles