एडीबी मौसम विभाग के पूर्वानुमान के आधार पर करेगा सीवर प्रोजेक्ट पर काम

संक्षेप:

  • मौसम के पूर्वानुमान के आधार पर आगे बढ़ेगा सीवर प्रोजेक्ट
  • मौसम में बदलाव को हुए एडीबी ने लिया फैसला
  • मंगलवार को सुबह ही हुई बारिश

हरिद्वारः एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) शहर में सीवर प्रोजेक्ट के कार्य को करने के लिए अब मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान को देखकर ही आगे बढ़ाएगा। जिन दिनों बारिश का अनुमान होगा, उन दिनों कार्यदायी संस्था की ओर से खुदाई का काम नहीं किया जाएगा।

जिससे कि क्षतिग्रस्त सड़कों में जलभराव और कीचड़ की समस्या के कारण शहरवासियों को परेशानी नहीं झेलनी पड़े। साथ ही बदहाल सड़कों के कारण होने वाली किसी भी प्रकार की अनहोनी से भी बचा जा सके। मंगलवार सुबह तेज बरसात हुई। वहीं, एडीबी की ओर से शहर में सीवर प्रोजेक्ट का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए जगह-जगह सड़कों को खोदा गया है।

ऐसे में क्षतिग्रस्त सड़कों पर थोड़ी सी बारिश के बाद ही जलभराव और कीचड़ हो रहा है। जिससे लोगों को इन बदहाल मार्गों से जान हथेली पर लेकर गुजरना पड़ रहा है। ऐसे में अब कार्यदायी संस्था ने मौसम विशेषज्ञों के पूर्वानुमान को देखते हुए ही सीवर प्रोजेक्ट से जुड़े कार्य करने की योजना बनाई है।

ये भी पढ़े : जानिए एसबीआई ने परीक्षार्थियों को क्यों किया आगाह


ताकि किसी भी प्रकार की मुसीबत से बचा जा सके। एडीबी के सीनियर प्रोजेक्ट मैनेजर आरके रजवार के अनुसार, मानसून के सीजन में मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए ही सीवर प्रोजेक्ट का कार्य किया जाएगा।

जिन दिनों विभाग की ओर से तेज बरसात की आशंका जताई जाएगी, उस समय लाइन डालने और मेनहोल बनाने के लिए खुदाई का काम नहीं किया जाएगा। जिससे कि शहरवासियों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े।

 

Read more Haridwar News in Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के
लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles