राष्ट्रपति पर दिए अपने विवादित बयान पर CM गहलोत ने दी सफाई

संक्षेप:

  • सीएम गहलोत ने ट्विटर पर लिखा है कि `मैं राष्‍ट्रपति का बहुत सम्मान करता हूं
  • सीएम गहलोत ने कहा था कि जातीय समीकरण साधने के लिए रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाया गया
  • पहले लालकृष्ण आडवाणी को राष्ट्रपति बनाने की चर्चा थी

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर अपने बयान पर सफाई देते हुए इसे मीडिया पर गलत तरीके से पेश करने का अरोप लगाया है. सीएम गहलोत ने ट्विटर पर लिखा है कि `मैं राष्‍ट्रपति का बहुत सम्मान करता हूं. मैं श्री रामनाथ जी से व्यक्तिगतरूप से मिल चुका हूं और उनकी सादगी और विनम्रता से बहुत प्रभावित हूं.`

इससे पहले बुधवार को जयपुर में प्रेसवार्ता के दौरान यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद को बीजेपी की ओर से इसलिए चुना गया ताकि गुजरात चुनाव से ठीक पहले उनकी जाति के मतदाताओं को खुश किया जा सके.

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


सीएम गहलोत ने कहा था कि जातीय समीकरण साधने के लिए रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाया गया. पहले लालकृष्ण आडवाणी को राष्ट्रपति बनाने की चर्चा थी, लेकिन गुजरात चुनाव में भाजपा को हार का डर था, इसलिए वोटों का समीकरण बैठाने के लिए आडवाणी की जगह वंचित तबके से राष्ट्रपति बनाने का फैसला किया. हालांकि गहलोत ने यह भी कहा कि `यह मेरे विचार नहीं मैंने एक लेख पढ़ा है उसमें ये बातें कहीं गई हैं और ये बातें सच भी लगती हैं`.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.