राजस्थान की गहलोत सरकार में जोधपुर देहात महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष संगीता बेनीवाल को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष नियुक्त किया गया है

नवनियुक्त अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने सोमवार को राजधानी जयपुर में गांधीनगर स्थित आयोग कार्यालय में अपना पदभार ग्रहण किया. बेनीवाल ने पदभार ग्रहण करने के बाद मौके पर उपस्थित अधिकारियों का आहृान किया कि आयोग के महत्वपूर्ण कार्यो को आपके सहयोग से ही पूरा किया जा सकेगा. उन्होंने कहा कि राज्य में बाल अधिकारों से जुड़े प्रकरण बहुतायत में है, हम इन प्रकरणों का टीम गठित कर निस्तारण के प्रयास करेंगे. बेनीवाल ने बाल श्रम की रोकथाम के लिए भी प्रभावी कदम उठाने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि समाज में दुष्कर्म जैसी घटनाएं भी बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए महिलाओं और बच्चों को शिक्षित करने के साथ उन्हें सावचेत भी करने का प्रयास करेंगे ताकि वे स्वंय भी अपनी रक्षा कर सकें. ये भी पढ़ें- राहुल गांधी से मुलाकात से पहले गहलोत ने ली ये बड़ी जिम्मेदारी राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष की ज़िम्मेदारी संभालने से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से शिस्टाचार भेंट करते संगीता बेनीवाल. (फोटो-एफबी से साभार)उदयपुर के शैलेंद्र, हनुमानगढ़ के विजेंद्र और जयपुर के प्रहलाद सहाय बने सदस्य इस अवसर पर आयोग के नवनियुक्त सदस्यों क्रमशः शैलेन्द्र पण्ड्या निवासी उदयपुर, डॉ. विजेन्द्र सिंह निवासी हनुमानगढ़ एवं प्रहलाद सहाय निवासी जयपुर ने भी अपना कार्यभार सम्भाला. इस अवसर पर बाल अधिकारिता विभाग के निदेशक एवं आयोग के सदस्य सचिव निष्काम दिवाकर एवं संयुक्त निदेशक रीना शर्मा सहित बड़ी संख्या में अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे. उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने हाल ही में अलग-अलग अधिसूचना जारी कर राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष एवं सदस्यों का मनोनयन किया है.।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

डिसक्लेमर :ऊपर व्यक्त विचार इंडिपेंडेंट NEWS कंट्रीब्यूटर के अपने हैं,
अगर आप का इस से कोई भी मतभेद हो तो निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में लिखे।