कानपुर में मुस्लिम महिलाओं ने किया बीजेपी का प्रचार

संक्षेप:

  • गुजरात चुनाव के लिए कानपुर में प्रचार
  • बीजेपी के पक्ष में वोट करने की अपील
  • मुस्लिम महिलाओं ने लगाए सड़कों पर मोदी-मोदी के नारे

कानपुर: गुजरात चुनाव में बीजेपी के लिए यूपी से आवाजें बुलंद होने का नया दौर शुरू हो गया है। कानपुर की मुस्लिम महिलाओं ने गुरूवार को सड़कों पर उतरकर मोदी-मोदी के नारे लगाए और गुजरात की मुस्लिम महिलाओ को संदेशा भेजा कि वे बीजेपी के पक्ष में वोट करे।

इन महिलाओं ने ट्रिपल तलाक विरोधी कानून को मुस्लिम महिलाओं की स्थिति सुधारने वाला मोदी सरकार का सराहनीय कदम बताया है और इस मुद्दे पर यूपी के स्थानीय निकाय चुनाव की तरह गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है। गौरतलब बात ये है कि इसके पहले यूपी से चुने गए सभी बीजेपी के मेयर भी पार्टी प्रचार के लिए कल गुजरात पहुंच चुके है।

हाथों में मोदी के जयकारे और बीजेपी को वोट की अपील वाली तख्तियां हाथों में लिए ये मुस्लिम महिलाएं आज पर्दे में रहते हुए भी अपनी आवाज बुलंद करने के लिए घरों से बाहर निकली और ऐसा समा बांधा कि विरोधी दलों के छक्के छूट गए। किसी भी राजनैतिक दल से ताल्लुक ना रखने वाली दर्जनों मुस्लिम महिलाओं ने एक जुटे होकर गुजरात में बीजेपी सरकार को जिताने की अपील जारी की।

उनका कहना था कि ट्रिपल तलाक को ख़त्म करके मोदी सरकार ने एक ऐसा सख्त कदम उठाया है जिसका भले ही मुस्लिम पर्सनल लॉ विरोध करे लेकिन यूपी के चुनाव में मुस्लिम महिलाओं ने बीजेपी को समर्थन देके साबित कर दिया था कि वे इसके पक्ष में है और मोदी की प्रशसंक बन चुकी है | और अब वक्त आ गया है कि वे खुलकर सामने आये और गुजरात में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए गुजरात की मुस्लिम महिलाओं को प्रेरित करे | मोदी के समर्थन में एक जुट हुयी मुस्लिम महिलाओं में कई तीन तलाक पीड़िता भी थी उनकी आँखों में अपनी बदनसीबी पर आंसू थे लेकिन जुबा पर तीन तलाक का समर्थन करने वाले कठमुल्लाओ के लिए गुस्सा | उनका कहना था कि कोई राजनैतिक सरपरस्त ना मिलने के कारण वे अबतक सब कुछ जुल्म सहती आयी थी लेकिन अब उन्हें सत्ता रूढ़ पार्टी का राजनैतिक आसरा मिला है तो वे इस अवसर को खोना नहीं चाहेगी और रूढ़वाद से मुस्लिम समाज को बाहर निकालने वाले भाजपा का समर्थन करेंगी | कानपुर की मुस्लिम महिलाओं ने गुजरात की मुस्लिम महिलाओं के नाम एक खुला पत्र भी तैयार किया है जिसकी एक लाख प्रतिया गुजरात में बाटने के लिए भेजी जा रही है |

ये भी पढ़े : शराब के ठेके का विरोध कर रहे लोगों की एसडीएम ने दी धमकी, बोले- पीएसी लगा दूंगा


Read more Kanpur News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles