कानपुर से दिल्ली हवाई यात्रा, कल सीएम योगी करेंगे उद्घाटन

संक्षेप:

  • कानपुर से दिल्ली हवाई यात्रा
  • पहले दिन की फ्लाइट का समय बदला
  • सवा तीन बजे उड़ेगा जहाज

कानपुरः कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट से राजधानी दिल्ली के लिए 3 जुलाई से शुरू होने वाली सीधी फ्लाइट सेवा के उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारी का काम जोर-शोर से जारी है। सीएम योगी आदित्यनाथ यहां से स्पाइस जेट विमान को लॉन्च करेंगे। कानपुर जिला प्रशासन ने मंगलवार को होने वाले उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारियां शुरू कर दी है। इस कार्यक्रम में सीएम के साथ ही केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा तथा सांसद मुरली मनोहर जोशी भी मौजूद रहेंगे। डीएम विजय विश्वास पंत तथा एसएसपी ने शनिवार को तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक की।

पहले दिन का जो शेड्यूल जारी किया गया है उसमें कानपुर से दिल्ली जाने का समय सवा तीन बजे रखा गया है। इस वजह से दिल्ली पहुंचने में भी निर्धारित समय (2.15 बजे) से ज्यादा वक्त लगेगा। जहाज दिल्ली करीब साढ़े चार बजे पहुंचेगा। पहले दिन यात्रियों को एक घंटा पहले एयरपोर्ट पहुंचने को कहा गया है। बाकी दिनों में यहां से जहाज उड़ने का समय दिन में 1 बजकर 35 मिनट रहेगा।

कानपुर के चकेरी स्थित गणेश शंकर विद्यार्थी एयरपोर्ट से विमान सेवाएं 10 दिसंबर 2016 से शुरू हुई थीं, लेकिन 6 महीने के बाद ही पिछले साल 25 मई को यहां से अंतिम विमान ने उड़ान भरी थी। रनवे के मेन्टेनेंस वर्क के लिए एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया था।

ये भी पढ़े : जानिए एसबीआई ने परीक्षार्थियों को क्यों किया आगाह


अब दोबारा से खुल रहे एयरपोर्ट से स्पाइस जेट की फ्लाइट 3 जुलाई को दोपहर 1 बजकर 35 मिनट पर चकेरी एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी। यह फ्लाइट दिल्ली 2 बजकर 55 मिनट पर पहुंचेगी। वहीं दिल्ली से फ्लाइट 12 बजे चलकर कानपुर 1 बजकर 15 मिनट पर लैंड कर जाएगी।

Read more Kanpur News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles