Lok Sabha Election 2019: कन्नौज सीट से डिंपल यादव ने किया नामांकन, 8 KM लंबा रोड शो करके दिखाई ताकत

संक्षेप:

  • डिंपल यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया
  • साथ में उनके पति और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूद रहे
  • बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद मिश्रा पहली बार समाजवादी पार्टी के नामांकन में शामिल होने के लिए कन्नौज पहुंचे

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े सियासी कुनबे की बहू डिंपल यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान साथ में उनके पति और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूद रहे. बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद मिश्रा पहली बार समाजवादी पार्टी के नामांकन में शामिल होने के लिए कन्नौज पहुंचे. अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव समाजवादी रथ पर सवार होकर कन्नौज लोकसभा सीट के लिए नामांकन कराने पहुंची. वहीं रोडशो के दौरान सांसद जया बच्चन, धर्मेंद्र यादव भी उनका हौंसला बढ़ाते नजर आए. इस मौके पर कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था.

नामांकन से पहले मीडिया से बातचीत में डिंपल यादव ने कहा कि सपा-बसपा के बीच गठबंधन होने के बाद जीत का अंतर बहुत बड़ा होगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने वादे पूरे नहीं किए और अब ध्यान हटाने के लिए बीजेपी सुरक्षा बलों का इस्तेमाल कर रही है. यह एक असफल सरकार है. कन्नौज के तिर्वा मोड़ के फगुआ भट्ठा से शुरू हुए जुलूस में सैकड़ों मोटरसाइकिलों और कारों का अलग-अलग काफिला नजर आया. बैंड बाजे के साथ निकले जुलूस का जगह-जगह स्वागत किया गया और गुलाब के फूलों की बारिश गई. इस दौरान सपा-बसपा के कार्यकर्ता सिर पर लाल-नीली टोपी लगाए नजर आए. गाड़ियों में लोग `माया और अखिलेश मिलकर यूपी का पलट देंगे पासा` जैसे गानों पर झूम रहे थे.

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


बता दें कि कन्नौज संसदीय सीट पर सपा से डिंपल यादव और बीजेपी के सुब्रत पाठक के बीच लड़ाई है. 2014 के लोकसभा चुनाव में भी डिंपल यादव और सुब्रत पाठक आमने सामने थे. लेकिन जीत डिंपल यादव की हुई थी.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Kanpur की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles