कानपुर में डॉक्टर ने मरीज के पेट से निकाला स्टील का गिलास, पूरी कहानी कर देगी हैरान

संक्षेप:

  • डॉक्टरों ने मरीज के पेट से निकाला स्टील का गिलास
  • कानपुर के रामा हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में
  • औरैया का रहने वाला रामदीन कन्नौज मेडिकल कॉलेज में है गार्ड

कानपुर: कानपुर के रामा हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। डॉक्टरों ने घंटों के ऑपरेशन के बाद एक बुजुर्ग के पेट में फंसा स्टील का गिलास निकाला है। मरीज की आंतों में फंसे स्टील के गिलास को निकालने के बाद डॉक्टरों ने मरीज के स्वस्थ होने का दावा किया है।

आपको बता दें जनपद औरैया के दिबियापुर में रहने वाले 62 वर्षीय रामदीन कन्नौज मेडिकल कॉलेज में गार्ड हैं। रामदीन के परिजनों ने डाक्टरों को बताया कि 10 दिन पहले बदमाशों ने रामदीन को पीटकर बेहोश करने के बाद लूट लिया था। साथ ही उनके गुदा द्वार से स्टील का गिलास तली की तरफ से ठूंस दिया था, जो उनके पेट में पहुंच गया। जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ी और 26 जून को जब मरीज का अल्ट्रासाउंड कराया गया तो रिपोर्ट में उसके पेट में गिलास फंसा होने का पता लगा।

अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट के बाद मरीज को रामा हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने रामदीन का ऑपरेशन किया। जिसमें पहले डॉक्टरों ने गुर्दे से ही गिलास निकालने का प्रयास किया लेकिन इसमें डॉक्टर सफल नहीं हो पाए।

ये भी पढ़े : GST Council की बैठक में फैसला, सैनिटरी नैपकिन पर खत्म जीएसटी


ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने बुजुर्ग के पेट में चीरा लगाकर पेट में फंसा स्टील का गिलास निकाल कर सफल ऑपरेशन किया। रामा हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के सीनियर सर्जन डॉ दिनेश कुमार ने बताया कि ये ऑपरेशन करीब दो घंटों तक चला। जिसके बाद मरीज के पेट की आंतो में फंसा स्टील का गिलास निकाला गया। ऑपरेशन के बाद मरीज को स्वस्थ होने पर बुधवार को अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया है।

Read more Kanpur News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles