NYOOOZ Special: कानपुर IIT में रॉक बैंड का आयोजन, जमकर झूमे स्टूडेंट्स

संक्षेप:

  • कानपुर IIT में रॉक बैंड का आयोजन
  • देर रात तक झूमे आईआईटीएन
  • वन्देमातरम गाने की धुन पर झूमे छात्र

कानपुरः यहां के आईआईटी कानपुर में चल रहे ई-समिट में रॉक बैंड का आयोजन किया गया। इसमें कई छात्रों ने परफॉर्म किया। इस दौरान दिल्ली वाला बैंड ने वन्देमातरम गाने की धुन पर आईआईटी के छात्रों को खुब झुमाया। आईआईटीएन को जोश में देख रॉक बैंड के फाउंडर ने कहा, "यहां के छात्र जोशीले है।

देर रात तक झूमे आईआईटीएन

आईआईटी कानपुर का कैंपस शनिवार रात को वन्देमातरम के गाने पर गूंज उठा। इंजिनियरिंग की पढ़ाई पढ़ रहे छात्र - छात्राओं के अंदर देशभक्ति का जूनून सर चढ़ कर बोल रहा था। यहां के न्यू सैक के आडिटोरियम छात्र - छात्राओं से भर गया था। करीब दस मिनट के बाद रॉक बैंड की फीमेल गायिका जशवीन कौर ने कजरी कजरिया लाकर माहौल हॉट कर दिया।

ये भी पढ़े : माध्यमिक शिक्षा मंत्री ने दो परीक्षा केन्द्रों का किया आकस्मिक निरीक्षण


मगर अगले ही गाने तेरे नैनो का जादू ने माहौल को रूमानी कर दिया। रॉक बैंड के बासुरी स्टार विभोर ने अपने बासुरी के धुन ने माहौल को शांत कर दिया। अगले ही गाने में आडिटोरियम की पूरी लाइट बुझा दी गयी, और वहां मौजूद सभी छात्र छात्राओं को मोबाइल की फ्लैस लाइट जलाने को बोला गया। एक साथ सैकड़ो फ्लैस लाइट जली तो लगा जैसे आडिटोरियम जुगुनुओं से भर गया हो। रॉक बैंड के आशीष चौहान और जस्विन कौर ने पूरा गाना उसी लाइट में गाया। फ्लैस लाइट जलाए छात्र-छात्रा अपने जगह पर ही झूमते रहे।

रॉक बैंड के फाउंडर और गायक आशीष चौहान और जैस्मिन कौर ने जैसे ही वन्देमातरम गाना गाया, पूरा माहौल देश भक्ति हो गया। छात्र-छात्राओं में देशभक्ति की भावना उनके चहरे से साफ़ झलक रहा था। - स्टेज के सामने बैठे दो रौ के सभी छात्र स्टेज के सामने इकठ्ठा हो गए और जोश के साथ झूमने लगे। थोड़ी देर के लिए पूरा माहौल देश की भावना से जोश में आ गया।

इसके बाद आशीष चौहान ने अपने रॉक बैंड के साथियों को डेडिकेट करते हुए दिल चाहता है का गाना सुनाकर छात्रों को झूमने पर मजबूर कर दिया। वहीं, हम्मा हम्मा गाने पर छात्र बेकाबू होने लगे। छात्र मंच पर चढ़ने की कोशिश करने लगे। कोई लेट रहा था तो कोई कंधे पर डांस कर रहा था। रात करीब बारह बजे तक छात्र झूमते रहे, अंत में रॉक बैंड को सिक्युरिटी वालो को बंद करवाना पड़ा।

4 साल पुराना है बैंड

इस बैंड की शुरुवात 4 साल पहले आशीष चौहान ने की थी। इनके बैंड का नाम दिल्ली वाला बैंड है। इसमें कुल 7 लोग जुड़े है। आशीष और जस्विन कौर गाने गाते है। हांलाकि आशीष म्यूजिक कम्पोजर और फाउंडर दोनों है। फ्लूट पर विभोर, ड्रम पर रणछोर दास,की बोर्ड पर अर्चित आनंद, और बेस पर विपिन है। सभी संगीत के प्रेमी है और अलग-अलग कॉलेज से है।

आशीष ने बताया, "करीब 8 साल पहले इन्होंने रॉक बैंड की शुरुवात की थी। उसके जरिए ये सभी जुड़ते चले गए और फिर 4 साल पहले दिल्ली वाला बैंड खोला। इंडिया में लगभग सभी मेट्रो शहर में अपना परफॉर्मेंस दे चुके है, मलेशिया दुबई भी जा चुके है। इन्हे सबसे ज्यादा मजा यूथ के साथ आता है क्योकि यूथ सीधे जुड़ जाता है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Kanpur की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।