मोदी सरकार के चार साल: सपा कार्यकर्ताओं का अनोखा प्रदर्शन

संक्षेप:

  • मोदी सरकार के चाल साल पूरे
  • सपा ने कुछ इस तरह से किया प्रोटेस्ट
  • सोलंकी बोले- भेदभाव करती है मोदी सरकार

कानपुरः केंद्र की सत्ता के 4 साल पूरे होने के मौके पर मोदी सरकार ने अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया है। साथ ही बीजेपी कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं और मोदी सरकार की योजनाओं का गुणगान कर गांव, गली, मोहल्लों में जाकर ढिंढोरा पीट रहे हैं, वहीं विपक्षी भी सड़क पर उतर कर केंद्र सरकार की पोल कुछ अलग-अगल अंदाज से खोल रहे हैं। शनिवार को समाजवादी पार्टी के विधायक रइफान सोलंकी मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ एक भैंस को लेकर निकले। विधायक भैंस के समक्ष बीन बजाकर उसे नचाने की कोशिश की, लेकिन वह बिदक गई। जिसे कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया और भैंस को लेकर प्रोटेस्ट मार्च निकाला। इरफान ने कहा कि जैसे बीन बजाने से भैंस को कोई फर्क नही पड़ता है उसी तरह से मोदी सरकार ने जो वादे किए वो पूरे नहीं कर सके, बसवजूद झूठ का सहारा लेकर वाहवाही लूट रहे हैं।

मोदी सरकार के चार साल के कार्यकाल के पूरे होने पर जहां भाजपाईयों ने सरकारी योजनाओं की जानकारी घर-घर पहुंच रहे हैं, वहीं विपक्षी दल इसे झूठ बता उकनी पोल खोल कर रहें। इसी कड़ी के तहत आज सीसामऊ से समाजवादी पार्टी के विधायक अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ एक भैंस को लेकर सड़क पर उतर गए। वह भैंस के समक्ष बी बजाते तो कार्यकर्ता, जोर-जारे से नारेबाजी कर उसे नाचने के लिए कहते। इस मौके पर सपा विधायक इरफान सोलंकी ने बताया कि बीजेपी सरकार पिछले चार सालों से आवाम के साथ धोखा देती आ रही है। इरफान ने कहा कि नोटबन्दी कर के लोगो से रोजगारछीना गया, 24 घण्टे बिजली देने का वादा किया गया वह भी जुमला साबित हुआ। पेट्रोल डीजल ककी कीमतें आसमान छू रही हैं, वहीं महिलाओं के साथ उत्पीड़न की घटनाओं में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है।

इरफान ने बताया कि बीजेपी के राज्य में गरीब परेशान है किसानों को उचित मूल्य नहीं मिल रहा । आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ऐसे तमाम मुद्दों को लेकर हम सभी ने इसके विरोध में भैंस के आगे बीन बजाकर प्रदर्शन किया है। इरफान ने बताया कि 2013 में बतौर सीएम गुजरात नरेंद्र मोदी कानपुर आए थे। यहां कल्याणपुर स्थित शंखदान रैली के दौरान उन्होंने कहा था कि अगर केंद्र में भाजपा सरकार आती है तो कानपुर की बंद मिलों फिर से शुरू कराई जाएंगी। गंगा को एक साल के अंदर निर्मल बना दिया जाएगा। शहर में एम्स का निर्माण कराया जाएगा। सड़कें, स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल की बेतहर व्यवस्था कराई जाएगी। साथ ही शहर के केंद्रीय विश्वविद्यालय खोला जाएगा। पर इनमें से एक भी वादा पूरा आज तक नहीं हुआ।

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


इरफान सोलंकी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका-साथ, सबका विकास की बात करते हैं, लेकिन वह जमीन पर इसके बिलकुल विपरीत हैं। जिस विधानसक्षा से मैं विधायक हूं, वहां गंदकी का अंबार लगा है। लोगों को स्वच्छ पेयजल नहीं मिल पा रहा है। प्रधानमंत्री नें कहा था कि यूपी को खुले से शौंच मुक्त कर देंगे, लेकिन मेरी ही विधानसभा में सैकड़ों परिवारों के पास टॉयलेट नहीं है। खुद की विधायक निधि से हम पानी और टॉयलेटों का निर्माण कराया है। जबकि सीएम योगी आदित्यनाथ कापपुर को ओडीएफ मुक्त जिला घोषित कर यहां के अधिकारियों को पुरूस्कार भी दे चुके हैं। हम सीएम योगी आदित्यनाथ को चैलेंज करते हैं कि वह कानपुर आएं। 10 कर 10 विधानसभा सीटों के गांवों में हमारे साथ चलें और तब उन्हें हकीकत पता चल जाएगी। हां योगी सरकार के अफसरों ने उन्हीं को टॉयलेट दिए हैं, जो उनके साथ जुड़े रहे हैं।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Kanpur की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles