कानपुर: छोटे कारीगरों के साथ हैण्डमेड लेदर प्रोडक्ट को Online बेचता है Arizic

संक्षेप:

  • कानपुर के हैंडमेड सामानों को ऑनलाइन बेचता है Arizic
  • छोटे कारीगरों की मेहनत को सही आयाम देता है
  • 2016 में शुरू की गई Arizic Online स्टार्टअप

-अभिजीत पाठक

कानपुर: अक्सर ऐसा होता है कि बिजनेस की शुरूआत करने वाले लोग कारीगरों को हाशिए पर रख अपनी कमाई में लग जाते हैं लेकिन कानपुर की एक स्टार्टअप ने इस कस्टम को तोड़ा है और कारीगरों को उनके दिन रात के काम को अंजाम तक पहुंचाने के लिए ऑनलाइन प्लेटफार्म बनाकर उनकी मदद करते हैं।

जी हां, कानपुर में हैंडमेड लेदर उत्पाद बनाने वाले कारीगरों के लिए Arizic India स्टार्टअप Shop Belts, Wallets की ऑनलाइन बिक्री करवा कर कारीगरों को उनके मेहनत का पूरा फायदा दिलाने के लिए लगे रहते हैं।

Arizic India ऑनलाइन के प्रोडक्ट्स आपको तकरीबन सभी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों पर उपलब्ध है। Arizic Online स्टार्टअप के वैभव से हमारी बात हुई जिन्होंने NYOOOZ को बताया कि उन्होंने स्थानीय कारीगरों के हाथ से बने सामानों को देशभर में मुहैया करवाने के लिए इस स्टार्टअप की शुरूआत 2016 में की। कानपुर लेदर उत्पादों के लिए देशभर में जाना जाता है।

अभी हाल में ही उत्तर प्रदेश सरकार ने अपनी एक योजना वन डिस्ट्रिक्ट-वन प्रोडक्ट में कानपुर के लेदर उत्पाद को पेटेंट करने और लेदर उत्पाद को कानपुर की पहचान के तौर पर विकसित करने की योजना बनाई है। ऐसे में लेदर के छोटे कारोबारियों के लिए ऐसे स्टार्टअप बनाना सराहनीय काम है।

Read more Kanpur News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles

Leave a Comment