कानपुर थाने में आईजी रेंज आलोक सिंह ने जारी किया वाट्सएप नंबर

  • Aditi
  • Friday | 19th May, 2017
संक्षेप:

  • आइजी रेंज आलोक सिंह ने जारी किया वाट्सएप नंबर
  • 9454402580 पर कर सकते हैं शिकायत
  • ये नंबर कानपुर देहात, इटावा, औरैया, फर्रुखाबाद और कन्नौज जिले के लिए भी है

कानपुर: थानों में सुनवाई ना होने पर आला अधिकारियों तक अपनी बात पहुंचाने को आइजी रेंज आलोक सिंह ने जनसुनवाई के लिए वाट्सएप नंबर (9454402580) शुरू किया है। इस पर कोई भी पीड़ित अपनी समस्या को लिखकर अथवा वीडियो या आडियो के माध्यम से शिकायत कर सकता है। यह व्यवस्था नगर के साथ ही कानपुर देहात, इटावा, औरैया, फरुखाबाद व कन्नौज जिले के लिए भी है।

आइजी ने गुरुवार को रेंज के कप्तानों की मीटिंग के दौरान इसे लागू करने की घोषणा की। उन्होंने बताया इसके माध्यम से पीड़ित घर बैठे अपनी शिकायत व सुझाव भेज सकता है। इसको एफआइआर नहीं माना जाएगा। उन्होंने थानेदार की तैनाती से लेकर गश्त व कार्रवाइयों को लेकर निर्देश दिए।

सड़क पर न दिखे मटन व मछली की दुकान: सड़क किनारे मटन व मछली की दुकान के बाहर होने वाली नशेबाजी और अराजकता के खिलाफ थानेदार रोज अभियान चलाएंगे। जिसके भी क्षेत्र में ऐसे अड्डे दिखे, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। शहर में शाम पांच से आठ बजे तक अभियान चलाया गया, जिसमें 441 लोगों का चालान किया गया। वहीं दुकानदारों को नोटिस दिया गया।

ये भी पढ़े : सातवें वेतनमान को लेकर एक बार फिर गंभीर मरीजों का जीवन संकट में है


थानेदारों की तैनाती में पूर्ण पारदर्शिता लागू होगी। सीनियर को ही तैनाती मिलेगी। यदि किसी कप्तान ने इसका पालन नहीं किया तो उसके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई होगी। वहीं थानेदार के मानक पर फिट न होने वाले बीमार, मोटे या लापरवाह इंस्पेक्टर को हटाया जाएगा। उनकी जगह स्वीकृत दारोगा को एसपी के कहने पर तैनाती दी जाएगी।

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Kanpur News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles