कानपुरः उपचुनाव में हार से आहत इस बीजेपी नेता ने ले ली समाधि

संक्षेप:

  • पंद्रह साल से हैं बीजेपी के सक्रिय कार्यकर्ता
  • सीएम को योगी को मानता है अपना गुरु
  • कहा- अपने गुरु की सीट गवानें से हूं हताश

कानपुरः गोरखपुर और फूलपुर चुनाव में जहां सपा और बसपा कार्यकर्ता खासे खुश हैं, वहीं भाजपाई निराश। अपने गुरू की सीट गोरखपुर में कमल नहीं खिलने से एक कार्यकर्ता ने गांव के बाहर जमीन के अंदर समाधि ले ली। जब ग्रामीणों को यह बात पता चली तो वहां सैकड़ों की भीड़ एकत्र हो गई। लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब पांच घटे के बाद कार्यकर्ता को बाहर निकाला। समाधि से बाहर आते ही वह रो पड़ा और कहा कि मैं आगामी लोकसभा चुनाव तक हर दिन समाधि लूंगा और जैसे ही गोरखपुर में भाजपा की जीत हो जाएगी उसी दिन अपना प्रण पूजा-पाट के बाद त्याग दूंगा।

पंद्रह साल से भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


महाराजपुर थानाक्षेत्र के पुरवामीप गांव निवासी बबलू गुप्ता तो पिछले पंद्रह सालों से भाजपा से जुड़े हैं और एक जुझारू कार्यकर्ता हैं। गोरखपुर उपचुनाव में भाजपा को जिताने के लिए वह अपने एक दर्जन साथियों के साथ वहां गए थे। एक सप्ताह तक सीएमयोगी आदित्यनाथ की सीट पर कमल खिलाने के लिए घर-घर जाकर वोट मांगे थे। लेकिन मतगणना के दिन जैसे ही उन्हें भाजपा के हार की जानकारी मिली, वैसे ही उन्होंने खाना-पीना छोड़ दिया और गांव के बाहर खेत पर बैठ गए। परिजनों ने उन्हें किसी तरह से घर लेकर आए, लेकिन शुक्रवार की भोर पहर वह फावड़ा लेकर खेत गए और जमीन खोदकर समाधि ले ली। जैसे ही इसकी खबर परिजनों के साथ ग्रामीणों को हुई तो वहां लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। किसी तरह से बबलू को समाधि से बाहर निकाला गया।

अपने गुरू की सीट गवानें से हूं हताश

समाधि से बाहर आने के बाद बबलू ने बताया कि पिछले 30 साल से गोरखपुर से सीएम योगी आदित्यनाथ जीतते आ रहे हैं। सीएम बनने के बाद उनकी सीट रिक्त हो गई और उपचुनाव में भाजपा वहां से हार गई। इसके चलते हमें बहुत दुख हुआ। बबलू कहते हैं कि वह भाजपा के एक छोटे से कार्यकर्ता हैं और विधानसभा चुनाव 2017 में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना के लिए घर-घर जाकर वोट मांगा। यहां के महाना भारी मतों से चुनाव जीते और लोगों की समस्याओं के लिए हर समय खड़े रहते हैं पर गोरखपुर में भाजपा के चुनाव हार जाने से हमारे जैसे हजारों कार्यकर्ता खासे निराश हैं।

बुआ-बबुआ को सिखाएंगे सबक

भाजपा कार्यकर्ता बबलू गुप्ता ने कहा कि वह 2019 लोकसभा चुनाव तक हर दिन एक घंटे समाधि लेंगे और बुआ-बबुआ की हार तस करेंगे। बबलू कहते हैं कि गोरखपुर में हवा भाजपा की तरफ थी, लेकिन सपा व बसपा के गठबंधन के चलते एक समाज का पूरा वोट साइकिल के पक्ष में चला गया। शहर के कई वार्डो में मत प्रतिशत कम रहा। बबलू बताते हैं कि सपा के जीते उम्मीदवार के पिता एक वक्त सीएम योगी के मठ में जाकर सियासत का ककहरा सीखते थे। जब अखिलेश सरकार ने निषाद समाज के लोगों पर पुलिस से गोलियां चलवाई और डॉक्टर संजय कुमार निषाद के खिलाफ मुकदमे दर्ज करवाए तो सीएम योगी ही उनके साथ खड़े हुए थे।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Kanpur की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles