रेप ज़ोन बना कानपुर देहातः एक महीने के अंदर दर्जनों दरिंदगी के मामले से दहला जिला

संक्षेप:

  • 13 साल की मासूम के साथ रेप
  • दर्जनों दरिंदगी के मामले से दहला जिला
  • वहशियों की कर्मस्थली में तब्दील कानपुर देहात

कानपुरः उत्तर प्रदेश के तमाम ज़िले भले ही महफूज़ हो जहां छात्राएं-महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस करती हो लेकिन सूबे का कानपुर देहात जिला मानो वहशियों की कर्मस्थली में तब्दील हो गया है इस जनपद में वहशियों दरिंदो का बोल बाला है. यहां वहशी दरिंदें लगातार मासूम छात्राओं से लेकर युवतियों और महिलाओ को अपनी हवस का शिकार बना रहे हैं. ये हम नहीं कह रहे हैहैं, बल्कि कानपुर देहात के हालात बयां कर रहे हैं. आंकड़े बताते हैं कि महज़ एक महीने के अंदर एक दर्जन से ज़्यादा रेप की वारदातें सामने आई हैं.

तारीख: 21 मार्च

जगह: सिकंदरा थाना क्षेत्रा का रसधान गांव

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


क्षेत्र के दबंग युवक लगातार एक मासूम छात्रा को परेशान कर रहे थे. रोजाना छेड़छाड़ और अश्लील फब्तियां कसना आम बात थी. इतना ही नहीं मासूम छात्रा की अस्मत लूटनी चाही. पुलिस से शिकायत भी की गई, लेकिन कार्यवाई के नाम पर कुछ नहीं किया गया. लिहाज़ा शोहदों से तंग आकर छात्रा ने अपने बदन पर सोसाइड नोट लिख कर आत्महत्या कर ली. मामले में आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं.

तारीख: 26 मार्च

जगह: राजपुर थाना क्षेत्र का भाल गांव

यहां भो मनचलों से तंग स्कूल की एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने फौरी तौर पर मुकदमा दर्ज कर लिया, लेकिन आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है.

तारीख: 14 अप्रैल

जगह: मंगलपुर का करियाझाला गांव

सिरफिरे युवक ने रेप में नाकाम रहने पर छात्रा को चाक़ू से गोद दिया. छात्रा के शरीर पर एक के बाद एक 20 वार किए गए. फ़िलहाल, छात्रा अस्पताल में भर्ती है और उसके बचने की उम्मीद बहुत कम बतायी जा रही है. इस मामले में भी पुलिस बेबस और असहाय बानी हुई है.

तारीख: 15 अप्रैल

जगह: राजपुर थाना क्षेत्रा का बैना गांव

पानी भरने गई नाबालिग युवती को महज़ मामूली कहासुनी में दबंगो ने मिटटी का तेल डालकर आग लगा दिया. छात्रा अस्पताल में भर्ती है और मौत ज़िन्दगी के बीच जंग लड़ रही है. मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई है.

तारीख: 16 अप्रैल

जगह: थाना गजनेर का गंगरौली गांव

छात्रा ने मनचलों से तंग आकर पढ़ाई बंद कर दी. पुलिस से शिकायत हुई तो आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. लेकिन एक महीने का वक्त गुज़र जाने के बाद भी आरोपी युवक फरार है.

इस तरह के तमाम मामले है जिसमे कानपूर देहात पुलिस फेल हो गई है और यही वजह है कि मनचले-शोहदों के हौसले बुलंद हैं. जिले में लगातार महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं और पुलिस तमाशबीन बन कर तमाशा देख रही है.

तारीख: 24 अप्रैल

जगह: कानपुर देहात ज़िले का शिवली थाना क्षेत्र

शिवली थाना क्षेत्र के बैरीदरयाओं गांव की है. गांव नाबालिग आशा (काल्पनिक नाम) को अकेला पाकर पड़ोस में रहने वाले गुड्डू ने ज़ोर ज़बरदस्ती कर उसकी अस्मत लूट ली. बदहवास हालत में जब आशा आरोपी के घर पहुंची तो गुड्डू के घरवालों ने उल्टे ही मासूम आशा के साथ मारपीट शुरू कर दी. जब परिजन घर पहुंचे तो बुरी तरह से घायल आशा को नजदीकी अस्पताल में एडमिट कराया. लेकिन डॉक्टरों ने हालत नाज़ुक देख आशा को जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Kanpur की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles