कानपुर अस्पताल में बड़ा हादसा, 3 मरीज घायल

  • कानपुर अस्पताल में बड़ा हादसा, 3 मरीज घायल

    संक्षेप:

    • अस्पताल में बड़ा हादसा
    • 3 मरीज बुरी तरह घायल
    • रावतपुर की है ये घटना

    कानपुरः केजीएमयू में हुए हादसे के बाद भी सरकारी अस्पताल सीख नहीं ले रहे है। सरकारी अस्पतालों की बिल्डिंग जर्जर हो चुकी है इन बीमार इमारतों को इलाज की जरूरत है। लेकिन इस दिशा में काम नहीं किया जा रहा है। कानपुर का सबसे फेमस हृदय रोग संस्थान के मेडिसिन वार्ड में एसी डक्ट मरीजों के पलंग पर गिरने से तीन मरीज घायल हो गए। वार्ड के सभी मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया है। इस हादसे के बाद मरीज दहशत में है कहीं उनके साथ भी केजीएमयू की तरह घटना न हो जाये।

    रावतपुर की है ये घटना

    रावतपुर हृदय रोग संस्थान में कानपुर के साथ ही साथ पूरे प्रदेश से मरीज इलाज कराने के लिए आते है। लेकिन अब यहां मरीज अपने आपको सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रहे है वही कई मरीजों के मुंह और कंधे में चोट भी आई है। इस घटना के बाद अस्पताल प्रशासन ने वार्ड का निरिक्षण किया और जल्द ही इसकी मरम्मत कराने के आदेश दिए।

    फतेहपुर से इलाज कराने आये इस्माइल के मुताबिक सभी लोग अपने बेड पर रेस्ट कर रहे थे, तभी अचानक सीलिंग हमारे ऊपर गिर पड़ी। जिसमे हमारे कंधे पर चोट लगी है। सीलिंग पर लगी लोहे की टीन हमारे शरीर के किसी भी हिस्से में धंस सकती थी l लेकिन अल्लाह के रहमोकरम से बच गए, उन्होंने बताया कि यह कैसे गिरी इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन देखने से यह प्रतीत हो रहा था की यह जर्जर हो चुकी थी इसी वजह से गिरी है।

    वहीं प्रेम कुमार ने बताया की बेटी का इलाज कराने के लिए आये थे, सीलिंग गिरने से वह घायल हो गई है। वैसे भी उसकी तबियत ठीक नहीं है इस हादसे से वह और घायल हो गई इसके साथ ही बेटी डरी सहमी है। यह सब अस्पताल प्रशासन को देखना चाहिए। इस तरह के हादसे में किसी की जान भी जा सकती है।

    जरूर पढ़ें

    ः झांसी में शुक्रवार को निकाय चुनाव के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन...
    ः में पहले चरण में चुनाव सकुशल सम्पन्न हो गये है और ईवीएम सुरक्षित गल्लामंडी में बने स्ट्रांग रूम म...

    न्यूज़ सोर्स: NYOOOZ HINDI