परिवहन मंत्री का एलान, कानपुर रोडवेज ट्रेनिंग सेंटर में बनेगा हॉस्टल

संक्षेप:

  • परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव बोले
  • यूपी रोडवेज भ्रष्टाचार खत्म किया
  • साथ ही 8 करोड़ फायदे में पहुंचाया

कानपुरः स्वामी विवेकानंद की 155वीं जयंती पर कानपुर की रोडवेज कार्यशाला में केजीएमयू के डॉक्टरों की टीम ने निशुल्क नेत्र और स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया। जिसका उद्घाटन परिवहन राज्य मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने किया। परिवहन मंत्री ने दीप जलाकर शिविर की शुरुआत की इस दौरान उनके साथ केजीएमयू के कुलपति, कानपुर यूनिवर्सिटी के कुलपति, परिवहन आयुक्त आदि मौजूद रहे।

इस दौरान परिवहन मंत्री ने ऐलान किया कि प्रदेश के इकलौते कानपुर रोडवेज ट्रेनिंग सेंटर में हॉस्टल बनाया जाएगा। इसके लिए विभाग ने 25 लाख रुपए जारी कर दिए हैं। घाटमपुर रोडवेज स्टेशन के जीर्णोद्धार के लिए 75 लाख रुपए की व्यवस्था की गई है। सागर हाईवे पर स्थित घाटमपुर रोडवेज बस अड्डे पर सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया होंगी। रोडवेज कॉलोनियों की स्थिति सुधारी जाएगी। इसके लिए बजट का प्रावधान किया जा रहा है। परिवहन विभाग के ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक जल्द जालू होगा। यहां टेस्ट के बाद ही ड्राइविंग लाइसेंस जारी किए जाएंगे।

वहीं स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचार खत्म कर उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) को 8 करोड़ के फायदे में पहुंचा दिया। अभी तक हर साल यूपीएसआरटीसी को 28 करोड़ रुपए का घाटा होता था। इसमें चालकों, परिचालकों तथा चेकिंग स्टॉफ का बड़ा योगदान है। सभी ने मेहनत की और घाटे से जूझ रहा यूपी रोडवेज फायदे में पहुंच गया।

ये भी पढ़े : केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए वरूण गांधी, की 2 लाख की आर्थिक मदद


Read more Kanpur News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles