कानपुर के कुलदीप यादव की फिरकी में 'फंस' कर हारा इंग्लैंड

संक्षेप:

  • पहले टी-20 मैच में भारत ने इंग्लैंड को हराया
  • भारतीय टीम ने कई रिकॉर्ड किए अपने नाम
  • कुलदीप यादव ने लिए 5 विकेट

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में कुलदीप यादव ने अपनी घातक गेंदबाजी इंग्लैंड टीम को चारों खाने चित कर दिया। कुलदीप यादव के इस बेजोड़ प्रदर्शन से चारों ओर हड़कंप मचा दिया। कुलदीप यादव ने पहले टी20 में 4 ओवर में 24 रन देकर 5 विकेट झटके। वो दुनिया के पहले बाएं हाथ के रिस्ट स्पिनर हैं जिसने टी20 में फाइव विकेट हॉल अपने नाम किया।

इंग्लैंड में पहली बार किसी स्पिनर ने टी20 मैच में 5 विकेट हासिल किए। कुलदीप यादव ने 14वें ओवर में अपनी गेंदबाजी से इंग्लैंड के होश उड़ा दिए। उन्होंने अपने तीसरे ओवर में इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को आउट किया।

ये भी पढ़े : जकार्ता में भारत बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने किया कमाल, जीता गोल्ड


कुलदीप ने पहले कप्तान ऑयन मॉर्गन को आउट किया और उसके बाद उन्होंने लगातार दो गेंदों पर जॉनी बेयरस्टो और जो रूट को पैवेलियन की राह दिखा दी। कुलदीप यादव ने अपने छोटे से टी20 करियर में चौथी बार 3 या उससे ज्यादा विकेट लिए। वो युजवेंद्र चहल के बाद भारत के दूसरे ऐसे गेंदबाज हैं जिनके नाम लगातार 3 तीन विकेट हॉल्स हैं।

वहीं, इस मैच में भारतीय टीम ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। टी-20 के इतिहास में कुलदीप यादव पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने एक मैच के दौरान पांच विकेट अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की हो। वहीं टी-20 इतिहास का यह दूसरा ऐसा मैच था, जिसके अंदर किसी गेंदबाज ने पांच विकेट लिए हो और उसी टीम के बल्लेबाज ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक जड़ा हो।

Read more Kanpur News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles