मध्य प्रदेश: मां के शव को बाइक में बांधकर पोस्टमॉर्टम के लिए पहुंचा बेटा

संक्षेप:

  • मध्‍यप्रदेश के टीकमगढ़ के मस्तापुर गांव में सांप के काटने से महिला की मौत
  • मोहनगढ़ जिला अस्पताल ने पोस्टमार्टम के लिए शव वाहन देने से किया इनकार
  • मजबूर होकर मां के शव को बाइक में बांधकर पोस्टमॉर्टम के लिए पहुंचा बेटा

मध्य प्रदेश सरकार बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के तमाम दावे कर रही हैस लेकिन एक वीडियो ने सभी वादों को एक ही मिनट में झूठ साबित कर दिए। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं के खस्ता हाल हैं। अस्पताल से शव वाहन नहीं मिलने की वजह से एक बेटे को अपनी मां का शव बाइक से ले जाना पड़ा। बताया जा रहा है कि मोहनगढ़ में जिला अस्पताल की तरफ से शव वाहन देने से इनकार कर दिया गया। जिसके बाद एक व्यक्ति मजबूरन अपनी मां का शव पोस्टमॉर्टम के लिए बाइक से लेकर पहुंचा।

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं। घटना 7 जुलाई की है, जानकारी के मुताबिक, महिला को सांप ने काटन लिया, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराने को कहा था। महिला के बेटे ने सरकारी अस्पताल में फोन कर शव वाहन देने का अनुरोध किया, लेकिन उसे शव वाहन नहीं मिला। जिसके बाद पोस्टमार्टम कराने के लिए बेटे को मजबूरी में अपनी मां का शव बाइक से ले जाने का फैसला किया और कई किलोमीटर दूर मोहनगढ़ स्थित पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचा।

ये भी पढ़े : GST Council की बैठक में फैसला, सैनिटरी नैपकिन पर खत्म जीएसटी


वहां पर मौजूद किसी व्यक्ति ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया। महिला के बेटे ने आरोप लगाया है कि अस्पताल की तरफ से शव वाहन देने से मना कर दिया गया था। वीडियो वायरल होने के बाद जिले में प्रशासन की असंवेदनशीलता पर सवाल उठ रहे हैं। वहीं अपर कलेक्टर ने मामले में जांच के आदेश भी दिए हैं।

 

Read more Kanpur News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles