कानपुर: नाले में गिरकर सफाईकर्मी की मौत, परिजनों ने काटा हंगामा

संक्षेप:

  • नाले की सफाई के दौरान निजी सफाई कर्मी की मौत
  • सफाई कर्मी को बुलाने वाला रेस्‍टोरेंट संचालक मौके से फरार
  • मामला बढ़ता देख कई थाने की पुलिस फोर्स को मौके पर पहुंची

कानपुर: कानपुर में नाले की सफाई के दौरान निजी सफाई कर्मी की नाले में गिरकर मौत हो गई। इस घटना के बाद सफाई कर्मी को बुलाने वाला रेस्‍टोरेंट संचालक मौके से फरार हो गया। वहीं, जब इसकी खबर मृतक के परिजनों को हुई तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया। मामला बढ़ता देख कई थाने की पुलिस फोर्स को मौके पर पहुंची। करीब दो घंटे की मशक्‍कत के बाद सफाई कर्मी के शव को नाले से बा‍हर निकाला गया।

जानकारी के मुताबिक, मामला कानपुर के नजीराबाद क्षेत्र का है, जहां चूल्हा रेस्टोरेंट के संचालक पर आरोप है कि उसने नाले की सफाई के लिए निजी सफाई कर्मी राम बाबू को बुलाया था। राम बाबू ने उसके निर्देश के अनुसार नाला साफ करने का काम शुरू किया। इसी काम के दौरान राम बाबू मैनहोल में उतर गया। वहां सफाई करने के दौरान ही वह उसमें गिर पड़ा। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

राम बाबू की मौत होने पर उसे बुलाने वाले रेस्‍टोरेंट संचालकों ने मामले की जानकारी ना तो राम बाबू के परिजनों को दी और ना ही पुलिस को दी। उन्‍होंने पूरी तरह से मामले को छिपाने का प्रयास किया। जब उसके परिजन उसे खोजते हुए उस इलाके में पहुंचे तो उन्‍हें उसकी मौत की जानकारी मिली। तुरंत ही सभी परिजन मौके पर पहुंच गए। वहां पहंचने के बाद सभी ने हंगामा काटना शुरू कर दिया।

ये भी पढ़े : GST Council की बैठक में फैसला, सैनिटरी नैपकिन पर खत्म जीएसटी


हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्‍हें समझाने का प्रयास किया लेकिन हंगामा जारी रहा। इसके बाद एहतियातन कई थानों की फोर्स मौके पर भेजी गई। उसके शव को निकालने के लिए दमकल को बुलाया गया। दमकल कर्मियों ने करीब दो घंटे की मशक्‍कत के बाद रामबाबू के शव को बाहर निकाला। शव को बाहर निकालने के बाद पुलिस ने उसे गाड़ी में रखकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस दौरान पुलिस की संवेदनहीनता देखने को मिली।

गाड़ी में जब शव को रखकर पोस्टमार्टम भेजा गया तो शव आधा गाड़ी के ऊपर और आधा गाड़ी के नीचे लटकता रहा। वहीं हैलट अस्पताल में भी राम बाबू के परिजनों और मिलने वालों ने रेस्टोरेंट संचालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। जिसके चलते कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा पुलिस ने किसी तरह आक्रोशित लोगों को शांत करा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया। लोगों में पुलिस की भूमिका को लेकर भी गुस्सा देखने को मिला।

Read more Kanpur News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles