उपचुनाव में जीत के बाद मायावती के घर पहुंचे अखिलेश

संक्षेप:

  • उपचुनाव में मिली बसपा-सपा गठबंधन को जीत
  • राष्ट्रीय राजनीति में बधाईयों का सिलसिला शुरू
  • अखिलेश यादव मायावती से मिलने उनके घर पहुंचे

लखनऊ: फूलपुर-गोरखपुर के नतीजे सपा-बसपा गठबंधन के पलड़े में जाते ही राष्ट्रीय राजनीति में जश्न और बधाईयों का सिलसिला शुरू हो चुका है। ममता बनर्जी, शरद यादव ने इस जीत पर अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती को ट्वीट कर बधाई दी है।

जीत के बाद अखिलेश यादव ने लखनऊ सपा कार्यालय में बैठक बुलाई और मायावती से मिलने उनके घर पहुंच चुके हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की 2 लोकसभा सीट गोरखपुर और फूलपुर पर हुए उपचुनावों के नतीजे आ चुके हैं। दोनों सीटों पर सपा प्रत्याशी ने अप्रत्याशित जीत दर्ज की है। गोरखपुर से समाजवादी पार्टी के प्रवीण निषाद को जीत मिली तो वहीं फूलपुर से सपा के नागेंद्र सिंह पटेल को जीते। आगामी लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल कहे जाने वाले इस चुनाव में मिली करारी हार से बीजेपी के 2019 मिशन को करारा झटका लगा है।

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


राजधानी लखनऊ के विक्रमादित्य मार्ग में स्थित पार्टी मुख्यालय में एसपी कार्यकर्ताओं ने गुलाल उड़ाकर होली मनाई और बुआ-भतीजा जिंदाबाद के नारे लगाए गए। काउंटिंग के दौरान एसपी के प्रदेश कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ दिखी। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर गुलाल उड़ाया। ढोल-नगाड़े बजाए और खूब नाचे। उन्होंने कहा कि एसपी और बीएसपी का गठबंधन हिट हुआ और पार्टी की जीत हुई।

दरअसल, यूपी की दो सबसे वीआईपी लोकसभा सीटों फूलपुर और गोरखपुर में हुए उपचुनाव में बीजेपी को पीछे छोड़ समाजवादी पार्टी का विजय रथ बहुत तेजी से जीत की ओर आगे बढ़ता दिखाई दे रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे के बाद खाली हुई गोरखपुर सीट और डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की फूलपुर सीट पर शुरुआती दौर में कांटे की टक्कर देखने को मिली लेकिन बाद में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों ने बड़ा उलटफेर कर दिया।

इन दोनों ही सीटों पर समाजवादी पार्टी और बीएसपी के बीच गठजोड़ और कम वोटिंग का साफ असर देखने को मिला। गोरखपुर में मतगणना के दौरान ईवीएम पर विवाद हो गया। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने मशीन में गड़बड़ी को लेकर सवाल उठाया जिसे जिला प्रशासन ने नकार दिया।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles