राजीव शुक्ला के करीबी पर लगा सलेक्शन के बदले लड़कियों की डिमांड करने का आरोप

संक्षेप:

  • क्रिकेट में एक नए स्कैंडल का हुआ पर्दाफाश
  • राजीव शुक्ला के एक्जीक्यूटिव असिस्टेंट पर लगा गंभीर आरोप
  • सलेक्शन के बदले लड़कियों के सप्लाई की करता था डिमांड

क्रिकेट जगत में एक खबर ने सनसनी फैला दी है. दरअसल क्रिकेट में एक नए स्कैंडल का पर्दाफाश हुआ है. उत्तर प्रदेश के एक उभरते क्रिकेटर राहुल शर्मा ने IPL चेयरमैन राजीव शुक्ला के एक्जीक्यूटिव असिस्टेंट मोहम्मद अकरम सैफी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वो उनसे यूपी की टीम में सलेक्शन के बदले लड़कियों के सप्लाई की डिमांड करता था.

इस बड़े खुलासे का दावा हिंदी न्यूज चैनल News 1 India ने अपने स्टिंग ऑपरेशन में किया है. क्रिकेटर राहुल शर्मा ने ये भी आरोप लगाया कि अकरम BCCI के एज-ग्रुप टूर्नामेंट में खेलने के लिए प्‍लेयर्स को जाली उम्र सर्टिफिकेट देने का प्रबंध भी करते हैं

न्‍यूज चैनल ने इस स्कैंडल को लेकर अकरम सैफी और क्रिकेटर राहुल शर्मा के बीच Whatsapp पर हुए चैट को भी दिखाया. इसमें अकरम, राहुल शर्मा से दिल्‍ली के पांच सितारा होटल में किसी लड़की को भेजने की बात कह रहे हैं. अकरम का उत्‍तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन में अच्‍छा प्रभाव माना जाता है. Whatsapp चैट के दौरान अकरम राहुल से ये वादा करते हैं कि कुछ मैचों के बाद उसका नाम टीम में शामिल कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़े : मुजफ्फरनगर: 26 फरवरी से होगा डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग का आयोजन


चैनल ने कुछ दूसरे खिलाड़ियों को भी दिखाया, जिन्‍होंने आरोप लगाया कि यूपी में सेलेक्‍टर्स स्‍टेट टीम में नाम दिलाने के लिए रिश्‍वत मांगते हैं. आपको बता दें कि अकरम यूपी क्रिकेट एसोसिएशन में किसी पद पर नहीं हैं लेकिन इन क्रिकेटर्स का कहना है कि पर्दे के पीछे अकरम की बड़ी भूमिका होती है.

इस पूरे प्रकरण पर अकरम सैफी का कहना है कि यह उनकी और जिनके साथ वो जुड़े हैं, ऐसे लोगों की प्रतिष्‍ठा को खराब करने की कोशिश है. अकरम ने कहा, ”सच्‍चाई जल्‍दी ही सामने आ जाएगी. चूंकि मैं राजीव शुक्ला जैसे बड़े व्‍यक्ति से जुड़ा हूं, लिहाजा हर तरफ से इस तरह के हमलों का होना लाजिमी है…ये पूरा एक खेल है बहुत लोगों का. इसमें करीब 15 लोग शामिल हैं. अगर 2015 का यह आरोप है तो 2018 में वह सामने क्‍यों आया?”

अकरम ने आगे कहा, ”यदि वो लड़का कह रहा है कि उसने मुझे कोई लड़की भेजी तो यदि उसका आरोप सही है तो उसे टीम में शामिल हो जाना चाहिए था. लेकिन क्‍या ऐसा हुआ? यदि उसके आरोप में सच्‍चाई है तो क्‍या वह यूपी के लिए खेला?” इसका जवाब है, नहीं. उसका नाम यूपी की 60 सदस्‍यीय टीम में कभी शामिल नहीं हुआ और न ही उसने कोई जूनियर क्रिकेट खेला.”

अकरम के बारे में कहा जाता है कि वह पिछले कुछ समय से राजीव शुक्‍ला के पसर्नल असिस्‍टेंट हैं. इसके साथ ही वह BCCI से भी जुड़े हैं और हर महीने बोर्ड से पगार लेते हैं.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।