हाईकमान से आया फरमान, भाजपा सांसाद किसानों के बीच जाकर सुधारे माहौल

संक्षेप:

  • भाजपा हाईकमान से आया फरमान 
  • सांसदों को किसानों के बीच जाने को कहा गया
  • सरकार की योजनाओं को हर व्यक्ति तक पहुंचाने को कहा

लखनऊ- भाजपा हाईकमान ने प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के सांसदों को सामाजिक सरोकारों और राष्ट्रवाद के मुद्दों को धार देते हुए जनता के बीच जाने का मंत्र दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जेपी नड्डा ने बृहस्पतिवार रात दिल्ली में आयोजित अवध, गोरखपुर और काशी क्षेत्र के भाजपा सांसदों की बैठक में केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ क्षेत्र के हर पात्र व्यक्ति को दिलाने को कहा। 

उन्होंने सांसदों को किसानों के बीच जाकर केंद्र की नरेंद्र मोदी और प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की ओर से किसानों की आय दोगुना करने के लिए किए गए प्रयासों को बताकर विपक्ष की साजिश को नाकाम करने की जिम्मेदारी सौंपी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में आयोजित बैठक में नड्डा ने सांसदों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ हर पात्र व्यक्ति को दिलाने, राशन की दुकानों पर जाकर लाभार्थियों से मुलाकात करने को कहा। 

सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने दो टूक शब्दों में कहा कि विपक्षी दल राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए किसानों को गुमराह कर रहीं हैं। पार्टी के सांसद अपने-अपने क्षेत्र में किसानों के बीच जाकर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना, फसलों की रिकार्ड खरीद, किसानों के फसली ऋण माफी योजनाओं के साथ किसानों को आय दोगुना करने के लिए किए गए उपायों की जानकारी दें। 

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


पार्टी अध्यक्ष ने कोरोना टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करने, अपने निर्वाचन क्षेत्र में शत प्रतिशत पात्र लोगों का टीकाकरण कराने को कहा। उन्होंने 16 से 18 अगस्त तक  नवनियुक्त केंद्रीय मंत्रियों की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान लोकसभा क्षेत्र में यात्रा के स्वागत के साथ छोटी-छोटी जनसभा का आयोजन कराकर माहौल बनाने को कहा। उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से संपर्क करने और अब तक योजना से वंचित रहे लोगों को लाभान्वित कराने का भी सूत्र दिया।

जानकारी के मुताबिक पार्टी नेतृत्व ने कहा कि मोदी सरकार ने राष्ट्रवाद से जुड़े हर वादे को पूरा किया है। अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर का शिलान्यास हो गया है। वहीं जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 की समाप्ति हुई है। प्रदेश सरकार ने भी अयोध्या में दीपोत्सव, काशी की देव दीपावली, बरसाने की होली सहित धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी मोदी-योगी सरकार के कार्यों को अभूतपूर्व बताते हुए उनका व्यापक प्रचार-प्रसार करने को कहा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में यूपी ने देश के सामने मिसाल पेश की है। प्रवासी मजदूरों को रोजगार और सहायता राशि का भुगतान किया गया है। महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने संगठन के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए सांसदों को बूथ कमेटियों के सत्यापन, पन्ना प्रमुखों की नियुक्ति सहित संगठन के अन्य कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी निभाने को कहा।

मुख्यमंत्री ने नवनियुक्त मंत्रियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रदेश में मिशन किसान चलाकर किसानों को योजनाओं का लाभ दिलाने के साथ उनकी आय दोगुनी करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश में गन्ने की रिकार्ड पैदावार के साथ चीनी का भी रिकार्ड उत्पादन हुआ है। किसानों को गन्ना मूल्य का भुगतान कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की ओर से किसानों को गुमराह किया जा रहा है। 

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles