President Election: बेहतर होता यदि सर्वसम्मति से चुनाव होता : योगी आदित्यनाथ

  • President Election: बेहतर होता यदि सर्वसम्मति से चुनाव होता : योगी आदित्यनाथ



    लखनऊ । उत्तर प्रदेश विधान भवन में राष्ट्रपति पद के लिए अपना मतदान करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मीडिया से रूबरु थे। विधान भवन प्रांगण में सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ कहा कि चुनाव से बेहतर था राष्ट्रपति का चयन सर्वसम्मति से होगा। 

    योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह तय है कि एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद भारी मत से जीतेंगे। बेहतर था कि सर्वसम्मति से उनका नाम इस पद के लिए तय हो जाता। इस मौके पर उन्होंने आज रामनाथ कोविंद को खुलकर समर्थन देने वाले समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव तथा समाजवादी पार्टी के ही विधायक शिवपाल सिंह यादव को धन्यवाद दिया। योगी आदित्यनाथ ने रामनाथ कोविंद की भारी बहुमत से जीत का दावा किया।

    कैबिनट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि जिस समाज की आवाज तक लोगों तक नहीं पहुंचती थी, उनके बीच से राष्ट्रपति चुनने के लिए हम मोदी-शाह के आभारी हैं। रामनाथ प्रचंड बहुमत से जीतेंगे। हमने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर लोगों से मतदान का आह्वान किया था। हमे उम्मीद है परिणाम पर इसका असर दिखेगा।

    यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव तो मीरा कुमार के साथ, शिवपाल देंगे रामनाथ कोविंद को वोट

    कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि राष्ट्रपति पद के लिये विपक्ष ने औपचारिक उम्मीदवार खड़ा किया। रामनाथ कोविंद को सभो दलों से वोट मिलेगी। केबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति के सुयोग्य उम्मीदवार हैं। उन्हें एनडीए से अलग भी वोट मिल रहे हैं। भारी बहुमत से जीतेंगे।

    यह भी पढ़ें: लखनऊ में मायावती के बाद अखिलेश से मिली मीरा कुमार

    बाहुबली विधायक का दावा मीरा कुमार जीतेंगी

    माफिया से राजनीति की डगर पर आने वाले बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का दावा है कि विपक्ष की प्रत्याशी मीरा कुमार बंपर वोट से चुनाव जीतने के बाद देश की राष्ट्रपति बनेंगी।



    मऊ से बहुजन समाज पार्टी के विधायक मुख्तार अंसारी कई अपराध के मामलों में आरोपित होने के कारण बांदा जेल में बंद हैं। विधानमंडल के मानसून सत्र तक उनको उन्नाव की जिला जेल में रखा गया है। मुख्तार ने कहा कि पूरा विपक्ष मीरा कुमार के साथ है। उनके मामले में क्रॉस वोटिंग का सवाल ही नहीं है। 

    गौरतलब है कि आज देश के प्रथम नागरिक के चयन के लिए मतदान चल रहा है। जिसके तहत देश की संसद के सभी सदस्यों के सभी 31 विधानसभा के सदस्य मतदान कर रहे हैं। मतदान का कार्यक्रम दस बजे शुरु हो गया। यह शाम पांच बजे तक जारी रहेगा।

     

     

    न्यूज़ सोर्स: http://www.jagran.com/uttar-pradesh/lucknow-city-cm-yogi-adityanath-says-consensus-was-best-option-for-president-selection-16382902.html