कल दो दिवसीय दौरे पर अमेठी आएंगे राहुल गांधी, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

संक्षेप:

  • 4 और 5 जुलाई को अमेठी में होंगे राहुल
  • किसानों और कारोबारियों से करेंगे मुलाकात
  • सुबह 9:30 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरेंगे

लखनऊः लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं. यही वजह है कि राजनीतिक दिग्गज अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों की तरफ ध्यान देना शुरू कर दिया है. इसी सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 4 जुलाई से अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर हैं. राहुल गांधी 4 और 5 जुलाई को अमेठी में होंगे. दो दिवसीय यात्रा के दौरान राहुल गांधी अपने क्षेत्र के किसानों, कारोबारियों और पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. उनकी समस्याएं सुनेंगे और उस हिसाब से आगे की रणनीति बनाई जाएगी.

कार्यकर्ताओं से मिलने के दौरान राहुल गांधी कांग्रेस की जमीनी हकीकत को बेहतर तरीके से समझ पाएंगे. इस दौरान सपा और बसपा के साथ गठबंधन करने की संभावनाओं पर भी विचार किया जाएगा. अगर गठबंधन करते हैं तो इससे कार्यकर्ताओं के मनोबल पर क्या असर होगा और गठबंधन नहीं करने से पार्टी को किन परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा, इन तमाम मुद्दो पर चर्चा की जाएगी.

राहुल गांधी सुबह 9:30 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर उतरेंगे. वहां से वे सीधे अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचेंगे. सुबह 11.30 बजे वे फुरसतगंज में स्थानीय कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. दोपहर 2 बजे वे मृतक किसान अब्दुल सत्तार के घर शोक संवेदना व्यक्त करने जाएंगे. 3 बजे के आसपास वे कुछ गांवों का दौरा करेंगे. शाम 4 बजे वे गौरीगंज में स्थानीय व्यापारियों से मुलाकात करेंगे. 4 जुलाई की रात वे गौरीगंज के कांग्रेस कार्यालय में ठहरेंगे. 5 जुलाई की सुबह 9 बजे वे गौरीगंज पार्टी कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन करेंगे. दोपहर 11 बजे वे नरैनी में शहीद अनिल मौर्य के घर शोक संवेदना जाहिर करने पहुंचेंगे. दोपहर 2.30 बजे ताला अमेठी में किसान संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा. इन तमाम कार्यक्रमों के बाद वे शाम 4 बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे और वहां से वे दिल्ली वापस लौट आएंगे.

ये भी पढ़े : बीएसपी ने मायावती को प्रधानमंत्री उम्मीदवार के तौर पर किया प्रोजेक्ट, पार्टी ने की कार्रवाई


Read more Lucknow Hindi News here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles